Tuesday, 15th October, 2019

चलते चलते

बेरोज़गारों को मिलने वाले दस हज़ार रुपये लेने राजस्थान पहुँचे देशभर के इंजीनियर

18, Dec 2018 By Guest Patrakar

जयपुर. राजस्थान में काँग्रेस की मुश्किलें बढती नज़र आ रही हैं, क्योंकि अब उनका पाला इंजीनियरों से पड़ने वाला है। दरअसल, जब से काँग्रेस पार्टी चुनाव जीती है, तब से प्रदेश के बेरोज़गार युवक अपने दस-दस हज़ार रुपये मिलने का इंतज़ार कर रहे हैं। वहीँ दूसरी राज्यों के बेरोज़गार इंजीनियर भी राजस्थान में इस उम्मीद से बसने लगे हैं कि शायद उन्हें भी काँग्रेस सरकार दस हज़ार रुपये दे देगी।

3-idiots
राजस्थान जाते तीन बेरोज़ग़ार इंजीनियर

ऐसे ही एक होनहार इंजीनियर सागर मालिक से हमारी बात हुई, जो हाल ही में मुरैना से राजस्थान शिफ़्ट हुए हैं। सागर ने बताया कि, “मैं और मेरे जैसे लाखों बेरोज़गार इंजीनियर राजस्थान आ गए हैं, क्योंकि हमने सुना है कि यहाँ की राज्य सरकार हर बेरोज़गार को दस-दस हज़ार रुपए देने वाली है! मेरे कई साथी तो अच्छी खासी नौकरी छोड़कर  राजस्थान आये हैं, ताकि मुफ़्त में पैसे पा सकें!”

“ऐसी बात नहीं है कि हम ये पैसा बिना मेहनत के माँग रहे हैं बल्कि हमने तो इसे पाने के लिए जमकर पसीना बहाया है! मैंने खुद कांग्रेस पार्टी जीत जाए इसलिए दो दिन तक सिगरेट और चाय छोड़ने का व्रत लिया था! किसी भी इंजीनियर के लिए ये बहुत बड़ी बात होती है भाईसाब!”

“हमें आशा है कि अब सरकार जल्द हमें हमारे पैसे देना शुरू कर देगी!” -सागर ने लाइटर जलाते हुए कहा।

राजस्थान कूच करने वालों में सिर्फ ‘इंजीनियर्स’ ही शामिल हैं, ऐसी बात नहीं है बल्कि कई बेरोज़गार हस्तियाँ भी राजस्थान आने लगी हैं। फ़िल्म जगत के लोगों में से अभिषेक बच्चन, तुषार कपूर, डीनो मोरेया और कुणाल खेमू का नाम उल्लेखनीय है। इसके अलावा क्रिकेट जगत से इरफ़ान और यूसुफ़ पठान भी जयपुर में डेरा डाल चुके हैं, तेज़ प्रताप यादव को भी ‘हवामहल’ के आसपास टहलते हुए देखा गया है।

काँग्रेस पार्टी ने चुनाव से पहले नौजवानों को प्रति महीना दस हज़ार देने का वादा तो कर दिया लेकिन क्या अब वो इस वादे को पूरा कर पाएगी? जानने के लिए पढ़ते रहिए फ़ेकिंग न्यूज़!



ऐसी अन्य ख़बरें