Tuesday, 31st March, 2020

चलते चलते

कुछ भी पास कराने के हुनर को देखते हुए, इंजीनियरिंग छात्रों ने अमित शाह से लगाई पास कराने की गुहार

16, Dec 2019 By Guest Patrakar

एजेंसी. ट्रिपल तलाक़ हो, आर्टिकल 370 हो या CAB, अमित शाह इतनी तेज़ी से बिल ‘पास’ करा लेते हैं जैसे कोहली का शतक! उनके इसी हुनर को देखते हुए कुछ इंजीनियरिंग छात्रों ने उनसे अपने सेमेस्टर पास कराने की गुज़ारिश की है। क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं:

engineers-3-idiots
पास होने की टेंशन में बैठे तीन इंजीनियर स्टूडेंट

क़रीब 120 इंजीनियरिंग कॉलेज़ों के छात्रों ने कल शाम होम मिनिस्ट्री के आगे धरना दिया। उनकी माँग थी कि गृहमंत्री अमित शाह उनसे मिलें और उनका दुःख सुनें। बहुत देर तक खड़े रहने के बाद शाहजी ने बच्चों को अपने पास बुलाया और उनकी आपबीती सुनी।

छात्रों का कहना था कि “हमने पढ़कर, रटकर और यहाँ तक की नक़ल करके भी देख लिया लेकिन हमारा एग्ज़ाम पास नहीं हो पा रहा है। चूंकि शाहजी बिल पास कराने में बहुत तेज़ हैं इसलिए हम गुज़ारिश करते है कि वो हमें भी पास कराएँ अन्यथा हम भूख हड़ताल पर चले जाएँगे।”

इन छात्रों की देखा-देखी, कुछ CA और MBA के छात्र भी शाहजी के पास पहुँच गये और बिल्कुल ऐसी ही गुहार लगाने लगे। सूत्रों की मानें तो शाहजी ने उन्हें पढ़ने के साथ-साथ कुछ जुगाड़बाज़ी के टिप्स भी दिए और कहा कि अगर वे तब भी पास नहीं होते हैं तो वो कुछ करेंगे।

फिलहाल, बच्चे उनके आश्वासन पर अपना धरना समाप्त करके पढ़ाई में लग गए हैं। अब देखते हैं कि शाहजी के दिये टिप्स से वे पास हो पाते हैं या नहीं!



ऐसी अन्य ख़बरें