Monday, 17th December, 2018

चलते चलते

मिजोरम में भी हो रहे हैं चुनाव, आज तक ने किया खुलासा

10, Oct 2018 By Ritesh Sinha

नोएडा. आज तक के खोजी पत्रकार पवन दीवाना ने खुलासा किया है कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलावा मिजोरम में भी चुनाव हो रहे हैं। पवन ने यह पता लगाने के लिए चौबीस घंटे की कमरतोड़ रिसर्च की है, तब जाकर उसे पता चला कि इस नाम का कोई राज्य भी है और वहाँ चुनाव भी हो रहे हैं। हालाँकि, टीवी पर खबर तो चला दी गई लेकिन ‘आज तक’ में काम करने वाले पवन के कलीग्स भी उनकी बातों पर यकीन नहीं कर रहे हैं, फिर भी वो डटा हुआ है।

voters
सांकेतिक फोटो

पवन ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “मैं सच कह रहा हूँ, वहाँ भी चुनाव हो रहे हैं! दरअसल, कल शाम को मैं नार्थ-ईस्ट के बारे में कुछ रिसर्च कर रहा था, तभी मुझे पता चला कि मिजोरम नाम के एक राज्य में भी चुनाव हो रहे हैं, मुझे तो यकीन ही नहीं हुआ!”

“मैंने तुरंत एडिटर साब को इसकी जानकारी दी! वे भी यह ख़ुफ़िया जानकारी सुनकर चौंक पड़े! बाद में यही खबर हमने ‘एक्सक्यूसिव’ के नाम पर अपने चैनल पर बेच दी! बहुत सारे लोगों ने पसंद की, अब दूसरे चैनल वाले हमसे और ज्यादा जलने लगे हैं!”

पवन के कलीग संजना कश्यप ने बताया कि “मुझे तो इस न्यूज़ पर जरा भी यकीन नहीं हो रहा है, वहाँ का तो हमने ओपिनियन पोल भी नहीं दिखाया, फिर वहाँ चुनाव कैसे हो सकता है? अगर इस नाम का राज्य नक़्शे में नहीं निकला ना, तो हमें तो माफ़ी मांगनी पड़ जाएगी!” – कहकर वो डिबेट कराने चली गईं।

उधर, चुनाव आयोग ने भी जाँच के आदेश दे दिए हैं कि मिजोरम की खबर आखिर दिल्ली तक आई कैसे? एडिटर्स गिल्ड ने भी आज तक को कारण बताओ नोटिस जारी करके पूछा है कि वहाँ की खबर दिखाने की क्या जरूरत थी!



ऐसी अन्य ख़बरें