Thursday, 18th July, 2019

चलते चलते

मोदीजी के मुँह से ग़लती से निकल गया 'विकास', चुनाव आयोग ने भेज दिया नोटिस

07, May 2019 By बगुला भगत

चाइबासा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुँह से कल रैली में एक ऐसा शब्द निकल गया, जिसके लिए चुनाव आयोग को उन्हें नोटिस भेजना ही पड़ गया। आयोग का कहना है कि मोदीजी ने रैली में ‘विकास’ जैसा आपत्तिजनक शब्द बोला है।

modi-vikas
मोदीजी के मुँह से निकलता ‘विकास’

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने मीडिया को इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि “मोदीजी ने हमारी आदर्श चुनाव आचार संहिता का घनघोर उल्लंघन किया है। उन्होंने भाषण में ऐसी बात कही है…ऐसी बात कही है कि हमें बताते हुए भी शर्म आ रही है!”

“पाकिस्तान’, ‘पुलवामा’, ‘एयर स्ट्राइक’, ‘सेना’ और ‘हिंदू-मुस्लिम’ जैसी अच्छी बातों के बीच पता नहीं कैसे, मोदीजी के मुँह से ‘विकास’ निकल गया।” – यह कहकर अरोड़ा साब पूरे दो मिनट तक ‘छी…छी’ करते रहे।

इस नोटिस के बाद चुनाव आयोग ने सभी दलों को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि ‘विकास’, ‘बेरोज़गारी’ और ‘इकोनॉमी’ जैसी भड़काऊ बातों को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर किसी भी कैंडीडेट ने अपने भाषण में ऐसा कोई भी आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल किया तो उसके चुनाव लड़ने पर आजीवन रोक लगा दी जाएगी।

उधर, आयोग ने नोटिस का जवाब देने के लिए मोदीजी को सिर्फ़ एक साल का समय दिया है, अगर उन्होंने एक साल के अंदर इस नोटिस का जवाब नहीं दिया तो आयोग कोई बहुत कड़ी कार्रवाई कर सकता है।



ऐसी अन्य ख़बरें