Tuesday, 25th September, 2018

चलते चलते

'जेल से बाहर जो रखेगी, वही बीमारी है इनको' -लालू यादव के डॉक्टर की रिपोर्ट

13, Sep 2018 By बगुला भगत

रांची. चारा घोटाले में सज़ा काट रहे लालू प्रसाद यादव अपनी बीमारी की वजह से कभी पटना जा रहे हैं, कभी मुंबई और कभी दिल्ली! इतने अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद आख़िरकार डॉक्टरों ने उनकी बीमारी पकड़ ही ली!

lalu-yadav
अब तो सर तक पहुँच गया है हमरा बीमारी

रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान के डायरेक्टर आरके श्रीवास्तव ने मीडिया को लालूजी की मेडिकल रिपोर्ट दिखाते हुए कहा, “इन्हें कभी हाई ब्लड प्रेशर हो रहा था, कभी लूज मोशन, कभी शुगर तो कभी डिप्रेशन! लेकिन अब हमने इनकी बीमारी की जड़ पकड़ ली है।”

“जो भी इन्हें जेल से बाहर रखेगी। समझ लो कि इन्हें वो ही बीमारी है। और हम अभी तक पता नहीं किस-किस चीज़ का इलाज कर रहे थे।”

यह सुनकर एक रिपोर्टर ने सर खुजाते हुए पूछा, “जेल से बाहर रखने वाली बीमारी! बात कुछ समझ में नहीं आयी?” -इसके जवाब में डॉक्टर साब बोले, “इसमें समझना क्या है!”

फिर उन्होंने विस्तार से समझाते हुए कहा, “देखो! नेता भी तो एक आदमी होता है। होता है कि नहीं?” “होता है!” -सारे रिपोर्टर एक सुर में बोले।

“तो जैसे आम आदमी अपने काम-धंधे की वजह से ज़्यादा दिन अस्पताल में नहीं रह सकता, उसी तरह लालूजी भी ज़्यादा दिन अस्पताल में नहीं रह सकते। यही है वो बीमारी! बस एंगल थोड़ा अलग है।”

यह सुनकर सारे रिपोर्टर सर खुजाने लगे और डायरेक्टर साब लालूजी का यूरीन चेक करने चले गये।



ऐसी अन्य ख़बरें