चलते चलते

सदगुरू का इंटरव्यू सुन लिया कोरोना ने, सेनेटाइजर में कूदकर की आत्महत्या

31, Mar 2020 By Fake Bank Officer

कोयम्बटूर. देश के जाने माने अर्थशास्त्री और मल्टी टैलेंटेड सदगुरू उर्फ जग्गी वासुदेव ने हर विषय पर ज्ञान देने की अपनी परंपरा को कायम रखते हुए इस बार कोरोना वायरस पर अपना ज्ञान दिया है।

sadhguru-jaggi
ये क्या हो गया?

एक न्यूज चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में उन्होंने कोरोना के विषय मे कई महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की, जिसे सुनकर इनके श्रोता तो हमेशा की तरह मंत्रमुग्ध हो गए पर वहाँ वहां मौजूद एक कोरोना वायरस पर सदगुरू की बातों का ऐसा असर हुआ कि थोड़ी ही देर बाद उसने सेनेटाइजर में कूदकर आत्महत्या कर ली।

यह तो जब सेनेटाइजर की बोतल में कोरोना की लाश तैरती हुई मिली तब जाकर डॉक्टरों को पता चला कि यह आत्महत्या का मामला है।

‘कोरोना ने आत्महत्या क्यों की?’ -इस पर कोई एक राय नही है, कुछ लोगों का मानना है कि वह सदगुरू के प्रवचन से इतना बोर हो गया कि उसके पास आत्महत्या के अलावा कोई रास्ता ही नही बचा था तो वहीं कुछ लोगों का मानना है कि उसने सदगुरू की दार्शनिक बातों से प्रभावित होकर यह नश्वर जीवन त्याग दिया।

कोरोना के चचेरे भाई ‘बोरोना’ ने बताया कि, “कोरोना इस तरह जीवन से हार मानकर आत्महत्या करने वालों में से नही था, वह तो बहुत जुझारू प्रवृति का था। जरूर सदगुरू के मुँह से अपना इलाज सुनकर उसे धक्का लगा होगा और इसी सदमे में वह ऐसा कर बैठा!”

इस बीच जेल में बंद आसाराम का एक ऑडियो क्लिप सामने आया है, जिसमें वो कह रहे हैं कि “सदगुरू ने कोरोना के बारे में कोई नयी बात नही की है, यही सब बातें मैं यहाँ जेल में बोलता हूँ तो लोग मुझ पर हँसते हैं क्योंकि मैं हिंदी में बोलता हूँ और वो अंग्रेज़ी में!”

हालाँकि पुलिस इस बात की जाँच कर रही है कि जेल में टिक-टोक की सुविधा होने के बावजूद आसाराम ने ऑडियो क्लिप क्यों बनाया?



ऐसी अन्य ख़बरें