Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

मोबाइल पे सारा टाइम वीडियो देखते रहते हैं चौकीदार, मोदीजी की इमेज को लगा रहे बट्टा

19, Mar 2019 By बगुला भगत

एजेंसी. प्रधानमंत्री मोदी ने ज़ोर-शोर से ‘मैं भी चौकीदार’ कैम्पेन चला रखा है। यहाँ तक कि उन्होंने अपने नाम के आगे भी ‘चौकीदार’ लगा लिया लेकिन चौकीदार हैं कि उनकी इमेज को बट्टा लगाने पे तुले हुए हैं।

Chowkidar1
मुस्तैदी से वीडियो देखता एक चौकीदार

चौकीदारों पर हुए एक हालिया सर्वे में पता चला है कि देश के ज़्यादातर चौकीदार सारा टाइम मोबाइल पे वीडियो देखते रहते हैं। सर्वे के दौरान सौ में से दो चौकीदार ही ऐसे मिले, जिनकी गर्दन ऊपर उठी हुई थी, नहीं तो सब के सब मोबाइल पे लगे हुए थे। इससे मोदीजी की इमेज को भयंकर नुकसान हो रहा है। लोग इन चौकीदारों की तरफ़ इशारा कर-करके ताने मार रहे हैं- “देख लो, ये हो रही है चौकीदारी!”

मुंबई में कांदिवली की सिद्धिविनायक हाउसिंग सोसायटी में रहने वाली भावना पारेख ने हमारे रिपोर्टर को बताया “कौन आ रहा है, कौन जा रहा है, हमारे चौकीदार को कुछ पता नहीं रहता।”

“अब देखो, तुम बाइट लेने सोसाइटी के अंदर घुस आये लेकिन उसने तुम्हें देखा भी नहीं!” -भावना ने मोबाइल पर लगे गार्ड की तरफ़ इशारा करते हुए कहा।

उधर, देश भर के चौकीदार इस सर्वे पर भड़क गये हैं। राम सिंह नाम के एक चौकादीर का कहना है, “हम चुपचाप बैठे फिलम ही तो देखते हैं, फालतू की बकचोदी तो नहीं करते!” पता नहीं राधेश्याम का इशारा हमारे रिपोर्टर की तरफ़ था, या किसी और की तरफ़ लेकिन उसके ये विचार सुनकर हमारा रिपोर्टर वहाँ से खिसक लिया।



ऐसी अन्य ख़बरें