Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

CBI और ‘इनकम टैक्स’ विभाग में निकली बंपर नौकरियाँ, महाराष्ट्र में सरकार बनने की संभावना बढ़ी

20, Nov 2019 By किल बिल पांडे

नयी दिल्ली. महाराष्ट्र में सरकार बनने को लेकर अटकलबाज़ियों का दौर चल रहा है, किसी को कुछ पता नहीं है कि आखिर सरकार किसकी बनने वाली है। लेकिन अब यह संशय जल्द ही ख़त्म होने वाला है, कुछ ऐसे संकेत मिले हैं जिससे पता चलता है कि राज्य में जल्द ही शिवसेना और एनसीपी मिलकर सरकार बना लेंगे।

cbi-job
आप भी आवेदन कीजिए!

दरअसल, केंद्र सरकार ने एक CBI और इनकम टैक्स विभाग में एक हज़ार नये रंगरूटों को भर्ती करने का विज्ञापन निकाला है। इस विज्ञापन को महाराष्ट्र में चल रहे घटनाक्रम से जोड़कर देखा जा रहा है, इससे साफ़ पता चलता है कि महाराष्ट्र में NCP और शिवसेना के बीच बात बन गयी है और कभी भी गठबंधन सरकार का एलान हो सकता है।

लेकिन इससे पहले कि दोनों दल इस ‘सरकार गठन महोत्सव’ की तैयारी खुशियाँ मना पाते अमित शाह ने CBI में नौकरी का विज्ञापन निकालकर सबको चौंका दिया है।

इस गठबंधन में ‘बीजेपी’ को शामिल ना करने से नाराज अमित शाह, तोहफे के रूप में, सीबीआई और इनकम टैक्स विभाग के अधिकारीयों को मुंबई के चक्कर लगाने के आदेश दे सकते हैं।

केंद्र सरकार में भर्ती विभाग के एक बड़े अफसर, पुनीत फॉर्मवाला ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “वैसे तो सारी भर्तियों की घोषणा चुनाव से पहले ही की जाती है, लेकिन इस बार स्पेशल केस है!

अरे सीधी बात है भईया, अब अलग से मिल कर सरकार बनायेंगे तो ‘सीबीआई’ और ‘इनकम टैक्स’ विभाग का आना-जाना तो लगा ही रहेगा ना! जब काम बढ़ रहा है तो अफसर भी तो बढ़ने चाहिए.. इसलिए छाप दिया भर्ती का विज्ञापन!” -कहते हुए उन्होंने गुटखा थूक दिया।

अमित शाह के इस दाँव के बाद शिवसेना और एनसीपी में नये सिरे से बैठकों का दौर शुरू हो गया है। वहीं बीजेपी ने इसे मास्टरस्ट्रोक बताते हुए कहा है कि, “यह रिक्रूटमेंट, उन सब लोगों के गाल पर तमाचा है जो नौकरियों की कमी का रोना रोते रहते हैं, मंदी के दौर में ‘मंदिर’ और नौकरी दोनों दे रहे हैं, अब क्या जान लोगे हमारी!”

सूत्रों के अनुसार, यह खबर सुनते ही संजय राऊत ने आज से वीर रस की कविता ट्वीट करने का फैसला किया है।



ऐसी अन्य ख़बरें