Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

CBI को मिली बड़ी कामयाबी, बैंक से पचास हज़ार का कर्ज लेकर फरार किसान को नेपाल में दबोचा

21, Oct 2018 By Fake Bank Officer

नयी दिल्ली.  बैंक के कर्जदारों को विदेश भगाने और फिर वापस ना ला पाने के कारण अक्सर ही भारतीय जांच एजेंसियों पर सवाल उठते रहे हैं। लेकिन हाल ही में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने कड़ी कार्यवाही करते हुए विदेश में एक बैंक डिफाल्टर को धर दबोचा है। जिस अपराधी को CBI भारत वापस लाने में कामयाब रही है वह दरअसल ‘देना बैंक’ से खेती बाड़ी के लिए पचास हज़ार का लोन लेकर नेपाल भाग गया था।

farmer
पकड़ा गया आरोपी धनिया

CBI और वित्त मंत्रालय के उच्च अधिकारी जहाँ इसे भारत सरकार की एक बड़ी कामयाबी बता रहे हैं, वहीँ संबित पात्रा ने इसे मोदी सरकार का एक और मास्टर स्ट्रोक बताया है।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए CBI के एक अधिकारी ने बताया कि “धनिया नाम का यह तथाकथित किसान, भिंडी की खेती के नाम पर ‘देना बैंक’ से पचास हज़ार का कर्ज लेकर नेपाल भाग गया था, बाद में जब बैंक वाले वसूली करने उनके घर गए तो पता चला कि धनिया ने सारा पैसा IPL पर सट्टा लगाकर बर्बाद कर लिया और नेपाल भाग गया है!

लेकिन हमने भी कोई कच्ची गोलियाँ नहीं खेली हैं, हमारी टीम ने नेपाल सरकार की मदद से उसे वहीँ पर धर दबोचा! अब हम उस धनिया की चटनी बना देंगे!”

अधिकारी से जब यह पूछा गया कि इस बड़ी कामयाबी का श्रेय वो किसे देंगे? तो उन्होंने बताया कि विदेश जाकर मुजरिमों को वापस लाने की प्रेरणा उन्हें अक्षय कुमार से मिली है। “जब अक्की भाई ‘सऊदी’ जाकर आतंकवादियों को भारत वापस ला सकते हैं तो हम भी नेपाल जाकर डिफॉल्टरों को तो ला ही सकते हैं!” -उन्होंने आगे बताया।

इस विषय पर देना बैंक के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने तो वसूली की उम्मीद ही छोड़ दी थी, लेकिन अब जब धनिया पकड़ लिया गया है तो हम धनमूल का पचास हज़ार और ब्याज का दस लाख वसूल करके ही रहेंगे। विशेषज्ञों का मानना है कि इस वसूली के चलते बैंक का इस वित्तीय वर्ष में शुद्ध लाभ कई गुना बढ़ सकता है, जिससे आगे चलकर देश की जीडीपी भी बढ़ने की संभावना है।



ऐसी अन्य ख़बरें