Tuesday, 31st March, 2020

चलते चलते

अमेरिका हमारा विकास मॉडल कॉपी ना कर ले इसलिए बनवाई दीवार: गुजरात सरकार

16, Feb 2020 By किल बिल पांडे

अहमदाबाद. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत आगमन की तैयारियां जोरो से चल रही हैं, तय कार्यक्रम के मुताबिक पहले गुजरात का दौरा करेंगे उसके बाद ही दिल्ली आएंगे।

Ahmedabad-Wall-Trump
दीवार को ठेंगा दिखाते ट्रंप

इसी कार्यक्रम के चलते गुजरात में भव्य दीवार का निर्माण कार्य शुरू हो गया है, हालाँकि किसी गणमान्य व्यक्ति के आने पर हमारे देश में नयी सड़क बनाने की परंपरा कई सालों से चली आ रही है लेकिन ये पहली बार है कि ‘दीवार’ बनाई जा रही है। ‘आखिर ऐसा क्यों किया जा रहा है?’ ये सवाल सबके दिमाग में कौंध रहा है।

अहमदाबाद मुंसीपालटी के अस्थायी प्रवक्ता, श्री जेठालाल ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया में चल रही ऐसी तमाम अटकलों पर पूर्ण विराम लगाते हुए खुलासा किया कि, “देखिये! एक तो आप मीडिया वालों को बेवजह तिल का ताड़ और राई का पहाड़ बनाने की आदत सी लग गयी है!

कुछ ना बनाओ तो दिक्कत, कुछ बनाओ तो दिक्कत। आखिर हम करें तो करें क्या? बोलें तो बोलें क्या? सीधी सी बात यह है भैया, गुजरात में ‘विकास’ तय गति से इतना तेज़ भाग रहा है कि पकड़ना मुश्किल हो गया है, इसी विकास के चलते हमारे यहाँ इतना कुछ बन गया है कि ‘अमरीका’ सोच भी नहीं सकता!

जैसा कि आप लोग जानते ही हैं इन अंग्रेजों की तो आदत रही है हमारा ज्ञान कॉपी करने की। यह हमसे हमारा ही ज्ञान चुराकर हमें ही बेच डालते हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा, क्योंकि हमारे पास हमारे ‘चौकीदार’ जी हैं, ये उन्हों का ‘मास्टरस्ट्रोक’ है, बुढ़ऊ ट्रंप जब विकास देख ही नहीं पायेगा तो कॉपी कहाँ से करेगा?” -जेठालाल ने फैमिली व्हाट्स एप्प ग्रुप पर चुटकुला फॉरवर्ड करते हुए कहा।

साथ ही जेठालाल ने उन तमाम अटकलों को भी ख़ारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि इन दीवारों को ट्रंप के ‘दीवार प्रेम’ के चलते बनाया गया है। इससे पहले कि मीडिया वाले जेठालाल से और सवाल कर पाते, वो  लंच-ब्रेक का बहाना बनाकर चुपचाप चलते बने।



ऐसी अन्य ख़बरें