Tuesday, 23rd July, 2019

चलते चलते

MP का 'निवास प्रमाण पत्र' बनवा रहा बिहारी युवक गिरफ्तार, कांग्रेस का घोषणा-पत्र देखकर हुआ था इम्प्रेस

17, Dec 2018 By Ritesh Sinha

भोपाल. सिटी पुलिस ने बिहार के एक युवक को घूस देने तथा जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ‘संजय’ नाम का यह युवक मधुबनी का रहने वाला है और कांग्रेस का घोषणा पत्र देखकर इसी महीने मध्य प्रदेश आया था। ग्यारह तारीख को जब चुनाव के नतीजे आए तो इसे अचानक मध्य प्रदेश की मिट्टी से प्यार हो गया आया और उसने यहीं पर रहने का मन बना लिया। इसी सिलसिले में वह धोखधड़ी से निवासी प्रमाण प्रमाण पत्र बनवा रहा था।

nawaj
वही चाहिए मुझे!

पटवारी को पांच सौ रुपये देकर उसने आधा काम करवा भी लिया था। बस, तहसील में जाकर गच्चा खा गया। सरकारी बाबू ने कम पैसा देखकर काम करने से इनकार कर दिया पुलिस को खबर कर दी। पुलिस आई और उसे रंगे हाथ गिरफ्तार करके जेल ले गई।

अपने ख़ुफ़िया फोन से बात करते हुए संजय ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “जैसे ही मुझे पता चला कि मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार बेरोज़गार युवकों को हर महीने दस हज़ार रुपये भत्ता देने वाली है तो मुझसे रहा नहीं गया! मैंने तुरंत बोरिया-बिस्तर बाँधा और सीधे यहाँ चला आया! बताइए कुछ गलत किया क्या?”

“यहाँ आने के बाद मैंने राहुल गाँधी की सभा में नारे भी लगाए, उनका जमकर प्रचार भी किया! मेरी मेहनत से उनकी पार्टी जीत भी गई! लेकिन अब ये लोग कह रहे हैं कि तुम बिहार के रहने वाले हो इसलिए तुम्हें कुछ नहीं मिलेगा, ये अच्छी बात है क्या? मैंने तो अपने दोस्तों को भी कह दिया है कि, चले आओ बे! अब मैं उन्हें क्या मुँह दिखाऊँगा!” -संजय ने सुबकते हुए बताया।



ऐसी अन्य ख़बरें