Sunday, 26th January, 2020

चलते चलते

इस बार बीजेपी के होली मिलन समारोह में बंटेंगे 'भांग के पकौड़े'

27, Feb 2018 By shaukin lekhak

नयी दिल्ली. जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को पकौड़ों की महिमा बताई है, तभी से बीजेपी ने पकौड़ों को प्रचार का नया और चटपटा हथियार बना लिया है। इसी सिलसिले में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया है कि इस बार पार्टी अपने होली मिलन समारोहों में ‘भांग के पकौड़े’ खिलाएगी।

Bhang Ke Pakode-Tea
चाय के साथ भांग के पकौड़े

यह जानकारी देते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गड़करी जी ने बताया कि ‘पकौड़ा’ और ‘भांग’ हमारी भारतीय संस्कृति की विरासत है। और चूँकि भांग की महिमा हर हुड़दंगी और भारतीय अच्छी तरह से जानता है, इसलिए इस बार हमारे पकौड़ों में भांग मिली होगी।”

समोसों की एक प्लेट को पेट के हवाले करने के बाद उन्होंने मुँह साफ़ करते हुए कहा, “हम तो चार साल पहले भी पकौड़े बांटने वाले थे लेकिन फण्ड की कमी के चलते ऐसा नहीं कर पाए। लेकिन पिछले चार सालो में पार्टी ने भरपूर फण्ड इकट्ठा कर लिया है, इसलिए भांग के पकौड़ों की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।”

भांग की पर्याप्त सप्लाई के लिए बीजेपी ने बाबा रामदेव के पतंजलि संस्थान से कॉन्ट्रैक्ट किया है। इसकी पुष्टि बाबाजी ने भी कर दी है। उन्होंने बताया कि हमें स्वदेशी और उच्च गुणवत्ता वाली भांग की पूर्ति करने का आर्डर मिला है, जिसके लिए हमने अपने लाखों कर्मचारियों को मुँह पर अस्थायी मास्क लगाकर उत्तराखंड के जंगलों में भांग लाने के लिए छोड़ दिया है।

भांग के पकौड़ों की खबर ने खाली बैठे विपक्ष को बैठे-बिठाए एक काम दे दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माना कि उन्हें भी होली मिलान समारोह में भांग के पकौड़े खाने का निमंत्रण मिला है, लेकिन इस बारे में अंतिम फैसला पार्टी की कार्यकारिणी में ही लिया जायेगा। उधर, दूसरी कई पार्टियों के नेता इस ‘भांगपूर्ण’ होली मिलन समारोह में जाने को उतावले हो रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें