Monday, 26th August, 2019

चलते चलते

'ट्रकों से सावधान!' -बलात्कार की FIR करवाने वालों के लिए UP पुलिस की नयी सलाह

04, Aug 2019 By Fake Bank Officer

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस ने बलात्कार पीड़िताओं और उनके परिवार के सदस्यों के लिए जनहित में चेतावनी जारी की है, जिसमे उन सभी को सड़क पर घूम रहे ट्रकों से सावधान रहने की सलाह दी है। यूपी पुलिस का कहना है कि बलात्कारी के खिलाफ कानून अपना काम करेगा, आप बस अपनी जान बचाकर रखें।

police-up

ऐसे ही एक थाने के बाहर ‘ ट्रकों से सावधान’ का नोटिस लगा रहे इंस्पेक्टर चुलबुल पांडे ने बताया कि “बलात्कार पीड़ित और उनका परिवार हिम्मत करके FIR लिखवाने तो चले आते हैं पर खुद की रक्षा नही कर पाते! हमारा इन सबसे निवेदन है कि सड़क पर देखकर चलें! खासकर कालिख पुते हुए ट्रक से तो दूर ही रहें! समय बड़ा खराब चल रहा है और ट्रक ड्रायवर भी आजकल खुद को सलमान खान समझने लगे हैं!”

अभी यह बात चल ही रही थी कि एक युवती रोती-बिलखती वहाँ पहुँची और पांडे जी से बोली- “सर मैने छेड़छाड़ की FIR फ़र्ज़ करवाई थी तो आपके हवलदार ने मेरे पिताजी को ही उठा लिया! ये नयी पॉलिसी कब से शुरू हुई है?”

यह सुनकर पांडेजी मूंछों पर ताव देते हुए बोले- “देखिए, कानून को अपना काम करने दीजिए! आपके पिताजी पुलिस कस्टडी में सुरक्षित हैं, आप अपनी फिक्र कीजिये, ध्यान से गलियों से होते हुए घर जाइयेगा!”

उधर, उत्तर प्रदेश में कालिख पुते हुए ट्रकों और मुँह काला करवा चुके नेताओं की तादाद दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में UP पुलिस की यह चेतावनी कितनी असरदार होगी, यह आने वाला समय ही बताएगा।



ऐसी अन्य ख़बरें