Wednesday, 19th December, 2018

चलते चलते

यूपी में बनेगी राम की मूर्ति; अरुण गोविल के घर में ख़ुशी की लहर

14, Nov 2018 By Velawrites

मुंबई. गुजरात में सरदार पटेल की गगनचुंबी मूर्ति के बाद अब उत्तर प्रदेश के विकास पुरुषों ने निर्णय लिया है कि वो मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की और भी बड़ी मूर्ति बनाएंगे। अब चूँकि भगवान राम को असलियत में तो किसी ने देखा नहीं है, इसलिए ‘रामायण’ सीरियल में श्री राम का रोल करने वाले अरुण गोविल के चेहरे को देखकर ही यह मूर्ति बनाई जाएगी।

Ram-Arun-Govil
स्टेच्यू की ख़बर सुनकर मुस्कुराते गोविल

यह ख़बर सुनते ही गोविल के घर में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है। उन्होंने कहा है कि “श्रीराम के रूप में मेरी मूर्ति बनाये जाने से मैं बेहद सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूँ। लेकिन साथ ही एक टेंशन भी हो गयी है। सरकार ने मुझे सिक्स पैक एब्स बनाने के निर्देश दिए हैं। अब इस उम्र में ये सब कैसे करूँगा!”

पर सरकार का कहना है कि आजकल एब्स चलन में हैं इसलिए मूर्ति में सिक्स पैक दिखाने के लिए उन्हें भी बनाना ज़रूरी है, जिससे युवा पीढ़ी प्रेरणा ले सके।

उधर, ख़बर फैलते ही विपक्ष ने सवाल उठाने शुरु कर दिए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि श्री राम के साथ हनुमान जी की भी मूर्ति होनी चाहिए क्योंकि हनुमान के बिना श्री राम अधूरे थे। उन्होंने यह भी कहा कि वो जब सत्ता में आएँगे तो छोटा भीम की ऐसी भव्य मूर्ति बनाएँगे, जिसे पूरी दुनिया देखती रह जायेगी।

इसी आलाप को आगे बढ़ाते हुए करणी सेना के प्रमुख ने कहा है कि माता सीता के बिना अगर मूर्ति बनी तो उनकी सेना बसों को लंका की तरह फूँकने सड़कों पे उतर जाएगी। जबकि, बहन मायावती माँग कर रही हैं कि आज की महिलाओं का सम्मान करते हुए सीता माता के हाथ में एक डिज़ाइनर पर्स भी होना चाहिए। उन्होंने प्रमाण के तौर पर अपनी मूर्ति की तस्वीर भी दिखाई।



ऐसी अन्य ख़बरें