Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

डोकलाम पर जवानों ने चलायी 'ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान', चीनी सेना 30 किलोमीटर तक पीछे हटी

13, Nov 2018 By Guest Patrakar

ब्यूरो. ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ ने प्रोड्यूसर  और सिनेमाघर मालिकों का भले ही दिवाला निकाल दिया हो लेकिन कोई तो है जिसे इस फ़िल्म से अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हुआ है, और वो है सीमा पर खड़े हमारे सेना के जवान! दरअसल, डोकलाम में चीनी सेना का दबाव झेल रहे भारतीय सैनिकों ने बड़ी-बड़ी स्क्रीन्स पर ‘ठग़्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ फिल्म चला दी, जिससे घबराकर चीनी सैनिक मोर्चा छोड़कर 30 किलोमीटर तक पीछे चले गए। अब दूरबीन से देखने पर भी एक भी चाइनीज सीमा पर नज़र नहीं आ रहा है।

thugs
आमिर खान भी नहीं देख सकते अपनी फिल्म

इस लाजवाब आईडिया के बारे में बात करते हुए ITBP के मेजर हनुमान सिंह ने बताया कि, “पिछले कई सालों से चीन डोकलाम पर दबदबा बनाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन हम भी यहाँ डेरा डालकर बैठ गए हैं!”

“पिछले दिनों छुट्टी से लौटे हमारे एक जवान सुखविंदर ने बताया कि वो भटिंडा से ‘ठग़्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ देखकर लौटा है, जो इतनी बुरी थी कि उन्हें शुरूआती दस मिनट में ही थियेटर से अपनी जान बचा के लौटना पड़ा!”

“बस, तभी मेरे दिमाग़ में यह आईडिया आया, हमने पाँच बड़ी स्क्रीन का जुगाड़ किया और फिलीम चला दी! इंटरवल तक आते-आते चीनियों के पाँव उखड़ने लगे और उनकी पूरी पलटन सीमा छोड़कर भाग गई! हालाँकि फ़िल्म लगाकर लौटते समय, कुछ सीन देखने से हमारे जवान भी ज़ख़्मी हुए हैं, मगर अब वे ख़तरे से बाहर हैं!”

सूत्रों की मानें तो भारतीय सेना अब इस ट्रिक का उपयोग देश की अन्य सीमाओं पर भी कर सकती है। पाक सीमा पर ना केवल फ़िल्म दिखायी जाएगी बल्कि घुसपैठ कर रहे आतंकियों के पास मोबाइल में फ़िल्म चलाकर ग्रेनेड की तरह फेंका जाएगा! सुनने में तो यह भी आया है कि भारत ने फ्रांस से खरीदे गए राफ़ेल विमानों में मिसाइल की जगह ‘ठग़्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ की CD डालने का फ़ैसला किया है।

चीनी सेना फ़िलहाल डोकलाम से बहुत दूर है लेकिन हो सकता है कि वे जल्द ही इसका तोड़ ढूंढ लें और पूरी तैयारी के साथ वापस लौट आएँ। आशा है कि तब तक हाउसफ़ुल-4 भी आ जाएगी और भारत के दुश्मनों पर क़हर बनकर टूटेगी।

उधर, RAW के जासूसों ने खबर दी है कि ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ का बदला लेने के लिए चीनी सेना, जैकी चेन की ‘द मिथ’ फिल्म चलाने के बारे में विचार कर रही है।



ऐसी अन्य ख़बरें