Tuesday, 18th September, 2018

चलते चलते

गवर्नर ने येदियुरप्पा और कुमारस्वामी दोनों को बुलाया, बेंगलुरु का ट्रैफिक पार करके जो पहले पहुँचेगा वही बनेगा सीएम

16, May 2018 By Ritesh Sinha

बेंगलुरु. कर्नाटक में सरकार बनाने की होड़ एक नए मुकाम पर पहुँच गई है, एक ओर जहाँ कांग्रेस समर्थित JDS अपने साथ 117 विधायक होने का दावा कर रही है, तो वहीँ दूसरी ओर येदियुरप्पा भी अमित शाह के भरोसे ताल ठोक रहे हैं। ऐसे में गवर्नर वजुभाई वाला को समझ नहीं आ रहा है कि सरकार बनाने के लिए किस पार्टी को पहले बुलाएं। तीन घंटे तक माथे पर हाथ रखकर सोचने के बाद गवर्नर साब को एक जबरदस्त आईडिया आ ही गया!

traffic
दोनों नेता इस ट्रैफिक में खो जाएंगे!

उन्होंने येदियुरप्पा और कुमारस्वामी, दोनों को कल दस बजे राज भवन आने के लिए कहा है। बेंगलुरु की जानलेवा ट्रैफिक को पार करके जो भी पहले राज भवन पहुँचेगा, वही कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री होगा! बस, एक शर्त है कि गाड़ी खुद चलानी होगी, कोई ड्राईवर साथ में नहीं रखना है!

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए गवर्नर वजुभाई ने बताया कि “मैं तो सुबह से कानून की किताब पढ़-पढ़कर बोर हो चुका हूँ! कुछ लोग सुबह से मुझे ‘morality’ सिखा रहे हैं तो कुछ लोग बोम्मई केस की याद दिला रहे हैं! मैं इस लफड़े में नहीं पड़ना चाहता, इसलिए मैंने एक सिंपल रास्ता निकाला है, कल सुबह दस बजे ट्रैफिक से होते हुए राज भवन आ जाओ! जो भी पहले आएगा, सरकार उसकी! Case closed!”

उधर, गवर्नर के इस आदेश के बाद येदियुरप्पा और कुमारस्वामी के हाथ-पाँव फूल गए हैं, कुमारस्वामी ने तो यहाँ तक कह दिया है कि “छोड़ो! बहुत हो गई राजनीति! अब मैं हिमालय की ओर प्रस्थान करूँगा! क्योंकि बेंगलुरु की ट्रैफिक को पार करना मेरे बस की बात नहीं है!”

वहीँ, येदियुरप्पा ने सन्नी देओल की मदद लेने का फैसला किया है, जो उन्हें सही-सलामत राज भवन तक पहुँचाएंगे! गौरतलब है कि सन्नी देओल अपनी फिल्मों में यही काम ज्यादा करते थे, गवाह लोगों को कोर्ट तक पहुँचाने वाला! अब उनके इसी अनुभव को येदियुरप्पा भुनाना चाहते हैं!



ऐसी अन्य ख़बरें