Monday, 16th September, 2019

चलते चलते

योग कार्यक्रम बीच में छोड़ दिल्ली लौटे शाह, लोगों ने पूछा तो कहा- "पावर योगा करने जा रहा हूँ!"

21, Jun 2019 By Ritesh Sinha

रोहतक. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, हरियाणा के रोहतक जिले में एक ‘योग’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुँचे हुए थे। वहाँ भाषण देने के बाद, कार्यक्रम में आये लोगों के साथ उन्होंने कुछ देर तक योग भी किया। अभी उन्होंने ठीक से, दो बार फूँक भी नहीं मारा था कि उन्हें फोन पर एक मैसेज आ गया।

amit-shah23
पॉवर योगा करते शाह जी

मैसेज पाते ही शाह जी का चेहरा खिल उठा। लोग यह देखकर हैरान रह गये कि ‘योग’ इतनी जल्दी असर कैसे दिखा रहा है। बाद में पता चला कि शाह जी को आंध्र प्रदेश से किसी का फोन आया था, वहाँ फिर से कुछ लोगों का ध्यान भटक रहा है।

उन भटके हुए लोगों की खबर पाकर ही शाह जी के चेहरे पर मुस्कान आई थी। अतः उन्हें कार्यक्रम बीच में छोड़कर ही दिल्ली लौटना पड़ा।

कार्यक्रम के आयोजकों ने जब उनसे पूछा कि आप बीच में ही क्यों जा रहे हैं? तो गृहमंत्री जी ने जवाब दिया कि, “यहाँ बैठकर हाथ-पैर हिलाने में मुझे कोई इंटरेस्ट नहीं है, मैं तो शुरू से ही ‘पॉवर’ योगा करता हूँ! तुम लोग यहाँ बैठकर फूँक मारो, मैं TDP के राज्यसभा सांसदों को बीजेपी ऑफिस का रास्ता बताने जा रहा हूँ!

यही असली योगा है, पॉवर योगा! इसीलिए तो हम धड़ाधड़ चुनाव रहे हैं ताकि पॉवर में रह सकें!” -गाड़ी में चढ़ते हुए उन्होंने कहा।

आयोजकों ने शाह जी को रोकने की बहुत कोशिश की लेकिन वे उन्हें रोक नहीं पाये। दिल्ली आते ही उन्होंने TDP के कुछ सांसदों को अपने दल में शामिल करा लिया और ‘पॉवर योगा’  कैसे किया जाता है, इसका नमूना सबको दिखा दिया। उधर, सूचना मिली है कि राहुल गाँधी भी दस साल से पॉवर योगा सीख रहे हैं लेकिन आज तक एक भी ‘पोज’ ठीक से नहीं कर पाते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें