Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

सुप्रीम कोर्ट की फ़टकार के बाद राहुल ने दिखाई नयी चालाकी! अब कहा- "वॉचमैन चोर है!"

14, Nov 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने ‘चौकीदार चोर है’ वाले बयान पर राहुल गाँधी को आज चेतावनी देते हुए कहा कि आईन्दा संभलकर बोलें लेकिन राहुल इसके बाद भी बाज़ नहीं आये और एक नयी चालाकी दिखा दी!

Rahul Gandhi14
नयी चालाकी दिखाते राहुल

कोर्टरूम से निकलते ही राहुल ने ‘चौकीदार’ की जगह ‘वॉचमैन’ शब्द इस्तेमाल किया और आँख मारते हुए बोले, “वॉचमैन चोर है!” इसकी आवाज़ अंदर कोर्ट में भी चली गयी और जज साब ने उन्हें फिर से बुला लिया और पूछा, “अभी-अभी क्या कह रहे थे?”

“किधर?” राहुल ने हैरानी जताते हुए कहा तो जज साब ने गैलरी की तरफ़ इशारा करते हुए कहा- “बाहर! हमने सब सुन लिया!” तो राहुल मासूम बनते हुए बोले, “मैंने तो चौकीदार का ‘च’ भी नहीं बोला जज साब! मैंने तो सिर्फ़ वॉचमैन बोला था!”

तो जज साब डाँटते हुए बोले, “ज़्यादा श्याणे मत बनो! हमें पता है ‘वॉचमैन’ का मतलब ‘चौकीदार’ ही होता है। तुम आगे से वॉचमैन भी नहीं बोलोगे! समझ गये?” जिस पर राहुल ने हाथ जोड़ते हुए ‘हाँ’ में गर्दन हिलायी और बाहर निकल आये लेकिन बाहर निकलते ही फिर आँख मारते हुए बोल दिया- “सिक्योरिटी वाला चोर है!”

तो जज साब ने उन्हें फिर से बुला लिया और वहीं पे बिठा लिया। अंतिम समाचार लिखे जाने तक वो कोर्ट में ही बैठे हुए थे और जज साब उन शब्दों की लिस्ट बना रहे थे, जो-जो उन्हें नहीं बोलने हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें