Saturday, 22nd September, 2018

चलते चलते

"मोदीजी कुछ पूछें तो क्या-क्या बोलना है!" सिखाने के बाद भी भूल गयी महिला, FIR दर्ज़

12, Aug 2018 By Fake Bank Officer

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले की एक भुलक्कड़ महिला की वजह से प्रधानमंत्री मोदीजी की सारी मेहनत पर पानी फिर गया है। इस महिला को बार-बार सिखाने के बावजूद जब मोदीजी ने उनसे सवाल पूछा तो उसने गलत-सलत जवाब दे दिया और सरकार की बेइज़्ज़ती करवा दी। अब उस महिला पर धोखाधड़ी और देश का माहौल खराब करने के जुर्म में FIR दर्ज कर ली गई है।

modi
सत्यवती की बात सुनते मोदीजी

दरअसल, सत्यवती नाम की इस महिला के गांव में कुछ दिन पहले दिल्ली से कुछ बड़े अफसर आये थे। उन्होंने गांववालों को बताया कि ‘प्रधानमंत्री आत्म- संतुष्टि योजना’ के अंतर्गत सरकार ने लकी ड्रा में उनके गांव को चुना है, अब उन्हें मोदीजी के साक्षात दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। अफसरों ने यह भी बताया कि मोदी जी उनसे कुछ सवाल पूछेंगे जिनका उनको सही-सही जवाब देना होगा। यदि जवाब गलत निकला तो मोदीजी नाराज़ हो जाएंगे और तुम लोगों को बांग्लादेश भेज देंगे। इसके बाद उन्होंने कुछ लोगों का चयन किया और ट्रेनिंग चालू हो गई।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए गाँव के सरपंच रामभरोसे साहू ने बताया कि “शुरू में सत्यवती ने ट्रेनिंग में काफी दिलचस्पी दिखाई और किस सवाल का क्या जवाब देना है, सब लिख-लिख कर याद कर लिया! जाने से पहले अफसरों ने दो-तीन मॉक इंटरव्यू भी लिए जिसमे सत्यवती खरी उतरी!”

लेकिन टीवी पर लाइव इंटरव्यू के दौरान जब मोदीजी ने पूछा- “पिछले साल जो आपकी समस्याएं थी वो खत्म हो गयीं क्या?” तो उसने कह दिया कि- “सर! वो तो डबल हो गयीं!”

“क्या!” -हैरान होते हुए मोदीजी बोले। “हां सर डबल हो गयी” -इस बार सत्यवती पूरे आत्मविश्वास से बोली। उसके बाद मोदीजी ने उन अफसरों की तरफ गुस्से में देखा, जिन्होंने उस महिला को तैयार किया था। फिर कुछ तकनीकी कारणों से इंटरव्यू को वहीँ पर रोक दिया गया!” -सरपंच ने आगे बताया।

हालांकि, सत्यवती ने अपनी सफाई में कहा है कि, जो सवाल उनसे मोदीजी ने पूछा था वो ‘आउट ऑफ सिलेबस’ था, इसलिए वो ठीक से जवाब नहीं दे पाई।



ऐसी अन्य ख़बरें