Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

'कोरोना' का सही इलाज ढूंढने के लिए अब WHO भी खंगाल रहा भारतीयों के व्हाट्सएप्प मैसेज

25, Mar 2020 By Fake Bank Officer

जेनेवा.  एक तरफ दुनिया भर के वैज्ञानिक और डॉक्टर कोरोना वायरस का इलाज ढूंढने में लगे हैं तो दूसरी ओर भारतीयों के व्हाट्सएप्प पर एक से बढ़कर एक इलाज और घरेलू नुस्खे मुफ्त में बंट रहे हैं। अब तो विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी भारतीयों के व्हाट्सएप्प मैसेज खंगालने शुरू कर दिए हैं ताकि लाखों लोगों की जान बचाई जा सके।

home-remedy
घरेलू नुस्खों की बाढ़!

WHO को उम्मीद है कि कोरोना का इलाज अब व्हाट्सएप्प से और भारत-भूमि से ही निकलेगा।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रवक्ता पीटर श्रीवास्तव ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि ” हम दिन भर तकरीबन लाखो व्हाट्सएप्प संदेश चेक कर रहे हैं,अब तक भारतीयों के व्हाट्सएप्प पर कम से कम 100  तरीके के वैज्ञानिके और घरेलू  इलाज कोरोना का खात्मा करने के लिए फैलाये जा चुके हैं!”

हम हर तरह के नुस्खों की जॉंच कर रहे हैं, चाहे वो कितना भी मूर्खतापूर्ण या हास्यास्पद ही क्यों न हो?

अदरक में हल्दी मिलाकर हमारे वैज्ञानिक बंदरों पर प्रयोग कर रहे हैं, उम्मीद करते हैं जल्द ही कुछ अच्छी खबर आएगी!”

पीटर ने आगे बताया कि “कुछ अंकल-आंटी तो व्हाट्सएप्प पर कोरोना को मार भी चुके हैं, यदि इनमें से कोई भी इलाज काम कर गया तो इन अंकल-आंटियों को नोबेल पुरस्कार पाने से मेरा बाप भी नहीं रोक सकता!” -पीटर ने अपनी बात पूरी की।

उधर, कोरोना के संकट से जूझ रहे बाकी देश खासकर इटली, फ्रांस और जर्मनी जैसे देश भी भारत के व्हाट्सएप्प संदेशों को चश्मा लगाकर पढ़ रहे हैं। कुछ विदेशियों ने हमारे घरेलू नुस्खे अपने घरों में आज़माये भी पर उससे कोई फायदा नही हुआ।

उल्टा कुछ विदेशियों ने काढ़ा पीकर तो उल्टी कर दी, अब वे व्हाट्सएप्प वाले अंकलों पर कार्यवाही करने के मूड में हैं और अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट जाने की धमकी दे रहे हैं। हालाँकि इसके बावजूद व्हाट्सएप्प पर इलाज भेजने वालों के जज़्बे में कोई कमी नही आई है।



ऐसी अन्य ख़बरें