Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

बिहार: बाहुबली नेता के घर से सौ साल पुरानी बंदूक चुराकर भागे चोर, नेताजी हलकान

04, Oct 2018 By Ritesh Sinha

मुंगेर. बिहार के नदी-नाले आजकल पानी कम, AK-47 ज्यादा उगल रहे हैं। सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने अब तक बीस से ज्यादा आधुनिक हथियार बरामद कर लिया है। इसी बीच एक ऐसी घटना हुई है, जिसने पुलिस को सोचने के लिए मज़बूर कर दिया है। किसी चोर ने इलाके के बाहुबली नेताजी के घर सेंधमारी कर दी और सौ साल पुरानी पुश्तैनी बंदूक लेकर फरार हो गए।

gun
ऐतिहासिक बंदूक

पुलिस को समझ नहीं आ रहा है कि AK-47 के जमाने में दोनाली बंदूक चुराकर भला वे क्या करेंगे! यही वजह है कि उन अज्ञात चोरों को पुलिस ने ‘कम दिमाग का चोर’ घोषित कर दिया है। साथ ही पुलिस ने वादा किया है कि पकड़े जाने पर उनको चार डंडे अलग से लगाए जाएँगे! घटिया और पुराना सा बंदूक चुराकर चोर समुदाय को बदनाम करने के जुर्म में।

उधर, नेताजी का रो-रोकर बुरा हाल है। अपनी पुश्तैनी बंदूक की फोटो हाथ में लेकर वो आँसू बहा रहे हैं। घटना की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि “कल हम घर पर नहीं थे इसलिए उसने हिम्मत कर दी! वो बंदूक हमारे बाप-दादा के जमाने की थी! उसी बंदूक के भरोसे हमारे बाबा ने फत्तन की दस बीघा जमीन हथिया ली थी! उसी बंदूक के दबदबे से वो हमारी अम्मा को उठाकर ले आए थे! क्या बताएँ? बहुतै प्यारी थी हमें!”

“जब हमने नयी डिजाइन की राइफल खरीद ली तो उसे दीवार पर टांगकर रख दिया, ताकि उसका सम्मान बना रहे! लेकिन ससुरे चोर उठाकर ले गए! जिस दिन ये चोर हाथ लग गया ना, उसी पुरानी बंदूक से बोहनी करूँगा!” -नेताजी ने उबलते हुए कहा।

जाँच में पता चला है कि चोर, बंदूक के साथ-साथ दो छोटे तमंचे और कुछ खाली खोखे भी अपने साथ ले गए हैं, उनके इस व्यवहार से पता चलता है कि वे “Buy 1, get 1 Free” पर कुछ ज्यादा ही यकीन रखते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें