Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम देखना था इसलिए हमने जल्दी मैच निपटा दिया: रवि शास्त्री

23, Sep 2019 By किल बिल पांडे

बैंगलोर. रविवार को टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों कड़ी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। नतीजा यह हुआ कि एक समय हाथ में आती दिख रही श्रृंखला ‘ड्रा’ पर समाप्त हो गयी।

Ravi Shastri3
चलो! जल्दी करो!

भारत के निराशाजनक प्रदर्शन से सारे क्रिकेटप्रेमी हैरान रह गए लेकिन उससे ज्यादा हैरानी की बात ये रही, कि एक मैच का घंटों बैठकर विश्लेषण करने वाले भारतीय न्यूज़ चैनलों ने, इस मुकाबले को कोई भाव ही नहीं दिया।

मैच से संबधित ख़बरों को ‘ब्रेकिंग न्यूज़’ में तो दूर ‘न्यूज़ फ़्लैश’ में भी जगह नहीं मिली।

बाकी सब ख़बरों को, अमेरिका के ह्यूस्टन टेक्सास में आयोजित हाउडी मोदी का तूफ़ान ले उड़ा। सूत्रों की मानें, तो भारतीय क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन की वजह भी इसी कार्यक्रम को माना जा रहा है।

टीम इंडिया के ‘ऑन द रॉक्स’ कोच रवि शास्त्री ने खुद ये बात मानी है। पब में हुई आफ्टर मैच पार्टी में दो पेग गटकते ही रवि ने ये खुलासा किया। पार्टी में मौजूद एक ज़िम्मेदार, मज़े लेने वाले नागरिक ने पूरे वाकये का विडियो बना डाला और फ़ेकिंग न्यूज़ को भेज दिया।

वीडियो में शास्त्री साफ बोलते हुए देखे जा सकते हैं कि, “आखिर मोदी जी का इतना महत्वपूर्ण कार्यक्रम था, कैसे मिस कर देते भई? इसलिए टॉस जीतकर पहले कम स्कोर बनाया और बाद में जब बोलिंग की बारी आई तो जम कर रन लुटा दिये!

मोदी जी की स्पीच शुरू होने से ऐन पहले मैच ख़त्म हो गया, ये होती है टाइमिंग! ड्रेसिंग रूम में पंत और राहुल ने पॉपकॉर्न, ड्रिंक्स वगैरह तैयार रखे थे, पूरी टीम ने इवेंट का लुत्फ़ उठाया, कुछ भी कहो, मज़ा आ गया!”

शास्त्री यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि, “चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच करवा के वैसे ही कोई फायदा नहीं था, क्योंकि कोहली आर.सी.बी. वाली फील ले जाता है और पूरी टीम वैसा ही खेलना शुरू कर देती है!”

इससे पहले शास्त्री और खुलासे करते, ऐन मौके पर पंत और राहुल आकर उन्हें वहाँ से समेटकर ले गए।



ऐसी अन्य ख़बरें