Tuesday, 16th July, 2019

चलते चलते

गढ़चिरौली जाने की अफ़वाह फैला कर तैमूर अली खान ने मीडियाकर्मियों को ठगा

05, May 2019 By किल बिल पांडे

मुंबई. मीडिया के चहेते तैमूर अली खान, धीरे-धीरे देश के कायदों को समझ कर उसका सही इस्तेमाल करते नज़र आ रहे है। उनकी इस कला का नमूना देखने को भी मिलने लगा है। खबर है कि हाल ही में तैमूर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर जानकारी दी की वह सहपरिवार गढ़चिरौली जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने लिखा कि, “मैं इस आगामी ट्रिप को लेकर काफी उत्साहित भी हूँ!”

timur
चुटकी लेते तैमूर बाबा!

बस, ट्वीट की खबर लगते ही सारे मीडियाकर्मी जिस भी हालत में थे, सब छोड़-छाड़कर, सर पर पॉंव रख कर गढ़चिरौली की ओर भाग निकले। लेकिन जब पूरे दो दिन तक तैमूर वहाँ नहीं पहुँचे तो सबके चेहरे मुरझा गए। एक दुखी पत्रकार ने बताया कि, “अप्रेज़ल का सीजन है, तैमूर की एक फोटो भी मिल जाती तो प्रमोशन हो जाता। तैमूर बाबा, तुमने ऐसा क्यों किया?” -पत्रकार ने रोते हुए कहा।

फ़ेकिंग न्यूज़ ने जब बहुत से पत्रकारों की इस जिज्ञासा की गुत्थी सुलझाने की कोशिश की तो चौंकाने वाले नतीजे सामने आये। शुरुआती पड़ताल में पता लगा है कि तैमूर ने ये अफ़वाह जान-बूझकर फैलाई थी।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए तैमूर की दसवें नंबर की आया ने बताया कि, “तैमूर बाबा एक ज़िम्मेदार नागरिक की तरह देश की खबर रखने के लिए दिनभर न्यूज़ देखते रहते हैं, गढ़चिरौली में हुए नक्सली हमले से वो परेशान थे! लेकिन सबसे ज्यादा परेशान वो इस बात से थे कि इस पर मीडिया बात ही नहीं कर रहा है!”

ना तो कोई डिबेट हो रही है ना ही कारणों की समीक्षा! सारे तथाकथित डिफेंस एक्सपर्ट एंकर, जो विदेशों में हुई ऐसी घटनाओं पर भी घंटो डिबेट करते हैं, वे भी इस मामले पर चुप हो गए हैं! इसीलिए तैमूर बाबा ने उनका पैंतरा उन्ही पर आज़मा डाला और वहाँ जाने की अफवाह फैला दी!” -नैनी ने गर्व से सर ऊँचा करते हुए कहा।

तैमूर के इस कारनामे से जहाँ एक ओर पत्रकारों को ग्राउंड रिपोर्टिंग करनी पड़ रही है, वहीँ पापा सैफ अली खान ने ग्रैंड पार्टी देने का ऐलान कर दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें