Tuesday, 15th October, 2019

चलते चलते

पाकिस्तान: नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा ठोको-ठोको, आतंकवादी हमला समझकर मची भगदड़

29, Nov 2018 By Ritesh Sinha

लाहौर. पाकिस्तान में आज उस समय भगदड़ मच गई जब कुछ लोगों ने नवजोत सिंह सिद्धू के तकियाकलाम ‘ठोको-ठोको’ को आतंकवादी हमला समझ लिया ओर जान बचाकर भागने लगे। पुलिस रेंजर्स ने बड़ी मुश्किल से भीड़ पर काबू पाया। इस भगदड़ में बीस लोग घायल हुए हैं और तीस लोगों की चप्पलें लापता हो गई हैं।

siddhu
ठोको-ठोको से डर गए मेज़बान

हुआ यूँ कि पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान ने भारत से आए मेहमानों के लिए विशेष पार्टी का आयोजन किया था। इसी पार्टी के दौरान इमरान खान, सिद्धू को कुछ घिसे-पिटे जोक सुना रहे थे। इमरान बोले- “चलिए मैं आपको एक नया जोक सुनाता हूँ! आपको पता है, आधा दर्ज़न निकाह करने का सबसे बड़ा नुकसान क्या होता है? बताइए?”

इमरान का सवाल सुनकर ‘शैरी पा’ सोच में पड़ गए और थोड़ी देर बाद बोले- “मुझे तो नहीं मालूम, इस जानिब आपका तज़ुर्बा ज्यादा होगा, आप ही बताइए!” तो इमरान ने कहा कि “भई, बीवी के साथ-साथ आधा दर्ज़न सास भी झेलना पड़ता है!” उनके इस जोक के साथ ही हॉल ठहाकों से गूँज उठा। जोश में आकर सिद्धू ने ‘ठोको-ठोको’ कहना शुरू कर दिया।

जैसे ही उन्होंने हँसते हुए ‘ठोको-ठोको’ कहा तो वहाँ मौजूद लोगों को लगा कि कोई आतंकवादी हमला हुआ है। पाकिस्तानी ‘ठोको-ठोको’ को ‘ठाँय-ठाँय’ का अपग्रेडेड वर्शन समझने लगे और दुम दबाकर भागने लगे। चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

सुरक्षा में तैनात पाकिस्तानी रेंजर्स भी घबरा गए, उन्होंने मोर्चा संभाल लिया और बीस-तीस राउंड फायर डराने के लिए कर दिए। मामला और बिगड़ गया। बाद में इमरान खान की हस्तक्षेप के बाद बड़ी मुश्किल से हालात पर काबू पाया गया। इसके बाद इमरान खान की अक्ल ठिकाने आ गई और उन्होंने सिद्धू को जोक सुनाना ही छोड़ दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें