Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

प्याज़ के बढ़ते दामों को देखते हुए बीस किलो प्याज़ के साथ एक iPhone X दे रहे हैं दुकानदार

01, Oct 2019 By Guest Patrakar

ओखला. प्याज़ के दामों ने पूरे मार्केट में आग लगा रखी है, नवरात्रि तो अभी-अभी लगे हैं लेकिन प्याज़ खाना लोगों ने कब का छोड़ दिया है। ऐसे में अपना प्याज सेल करने के लिए दुकानदार भी नये-नये पैंतरे आजमा रहे हैं।

onion-
दोनों का भाव एक ही है!

ओखला मंडी में ऐसी ही एक दुकान मालिक ने कहा है कि अगर कोई उनसे बीस किलो प्याज़ खरीदेगा तो बदले में उसे नया iPhone X दिया जाएगा, फ्री में।

मामले की तह तक जाने के लिए हमने उस दुकान वाले से बात की और पूरी बात जानी। दुकानदार अरुण कुमार ने कहा “प्याज़ महँगी होने के कारण हमारा बहुत नुक़सान हो रहा है, कोई खरीदने ही नहीं आता! इसलिए हमने सोचा कि कुछ ऐसा किया जाए जिससे लोग प्याज़ ख़रीदने की हिम्मत कर सकें!

आईफोन खरीदने के लिए लगी लंबी लाइन को देखकर हमें एक धाँसू आईडिया आया और हमने यह स्कीम निकाल दी! बीस किलो प्याज खरीदो और आईफोन फ्री में ले जाओ!” -कहते हुए अरूण एक ग्राहक के लिए प्याज तौलने लगे।

यही नहीं अरूण का कहना है कि अगर कोई पचास किलो प्याज़ एक साथ खरीदता है तो उसे नयी ‘होंडा अमेज़’ फ्री में दिया जाएगा।

माना जा रहा है कि इस स्कीम के बाद ग्राहकों की संख्या बढ़ जाएगी और अरूण को साँस लेने की भी फुरसत नहीं मिलेगी।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब ऐसी स्कीम ने किसी का भला किया हो, वर्ष 2015 में जब प्याज़ का दाम बढ़ा था तो नागपुर के एक व्यापारी ने तो पाँच किलो प्याज़ के साथ सोने की चैन गिफ्ट में दी थी।

उस समय तो कई लोगों ने जैन धर्म अपना लिया था ताकि हमेशा के लिए प्याज़ का सेवन छूट जाए। हालाँकि जब प्याज़ के दाम कम हुए तो वे लोग वापस अपने-अपने धर्म में वापस आ गये थे। अब देखना दिलचस्प होगा कि प्याज की कीमत कब iPhone X को पार कर जाती है।



ऐसी अन्य ख़बरें