चलते चलते

संबित पात्रा ने 'प्रवक्ता' पद से दिया इस्तीफ़ा, कहा- "राम मंदिर के बाद अब किस मुद्दे पर करूँगा गरमा-गरम बहस?"

11, Nov 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. भाजपा कार्यालय से एक ब्रेकिंग न्यूज़ आ रही है, हमारे रिपोर्टर ने सूचना दी है कि बीजेपी  के तेज-तर्रार प्रवक्ता संबित पात्रा ने ‘प्रवक्ता’ पद से इस्तीफ़ा दे दिया है, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष को भेजे गये अपने पत्र में उन्होंने राम मंदिर के मुद्दे को इस इस्तीफे का प्रमुख कारण बताया है। संबित का यह इस्तीफा पत्र हमने भी प्राप्त कर लिया है, आप भी पढ़िए उन्होंने क्या लिखा है-

sambit patra
संबित की पुरानी फोटो

“आदरणीय! नड्डा जी, सादर प्रणाम! जैसा कि आपको विदित है कि सर्वोच्च न्यायालय ने राम मंदिर के मुद्दे पर अपना फैसला सुना दिया है, हमारे पार्टी के लिए यह ख़ुशी की बात है लेकिन मेरे लिए यह किसी झटके से कम नहीं है!

अब मैं किस मुद्दे पर गरमा-गरम बहस करूँगा? इस मुद्दे पर बहस करना मुझे सबसे अच्छा लगता था,  ‘अरे कोई थाली लाओ रे’ -जैसे अनेकों डायलाग मैंने इसी मुद्दे पर बहस करते हुए मारे थे! मेरा इतना खौफ था कि कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ताओं ने इस मुद्दे पर बहस में आना ही छोड़ दिया था!

हर दूसरे या तीसरे दिन ‘मंदिर’ के मुद्दे पर बहस होती थी और मैं हर उस डिबेट में हिस्सा लेता था! मैं न्यूज़ चैनलों पर इतना आने लगा था कि लोग मुझे रिपब्लिक टीवी का कर्मचारी मान बैठे थे! ना जाने ऐसे कई प्रसंग इस मुद्दे से जुड़े हुए हैं!

अब मुद्दे की बात यह है कि जब यह मुद्दा ही समाप्त हो गया है तो फिर मैं प्रवक्ता रहकर क्या करूँगा? मेरी जवानी तो बरबाद हो गयी ना?

अब तो टीवी पर जाने का मन भी नहीं करता! इसलिए त्याग-पत्र दे रहा हूँ, माया-दया राखे रहिबे! आपका.. संबित पात्रा!”

संबित के इस तरह छोड़कर चले जाने से बीजेपी को आज दूसरा झटका लगा है, एक तो महाराष्ट्र में सरकार नहीं बन रही ऊपर से उनका प्रवक्ता नौकरी छोड़कर भाग रहा है। हालाँकि बीजेपी अध्यक्ष ने संबित को मनाने के लिए चार सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है लेकिन माना जा रहा है कि जब तक कोई तड़कता-भड़कता वाला मुद्दा देश में नहीं आता तब तक वो टीवी पर नहीं लौटेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें