Saturday, 23rd March, 2019

चलते चलते

राहुल गाँधी के चौकीदार ने दिया इस्तीफा, कहा- 'चौकीदार चोर है' नहीं चलेगा!

07, Jan 2019 By Gaurav Mittal

नयी दिल्ली. राहुल गाँधी का रात-दिन “चौकीदार चोर है!” कहना अब उन पर भारी पड़ता नज़र आ रहा है। पहले तो उनकी संसद में ख़ूब किरकिरी हुई और अब खबर आ रही है कि उनके घर के चौकीदार ‘बहादुर सिंह’ ने अपने सम्मानित पद से त्यागपत्र दे दिया है। बहादुर का कहना है कि राहुल दिन भर ‘चौकीदार चोर है!’ बोलते रहते हैं और यह सुनकर अच्छा नहीं लगता।

security
राहुल गाँधी सलाम ठोंकता बहादुर

उसने आगे बताया कि, “हमारा परिवार तीन पीढ़ियों से गाँधी परिवार के यहाँ चौकीदारी कर रहा है, आज तक हमने चम्मच तक नहीं चुराया इनके यहाँ से! मुझे अपनी इज़्ज़त ज्यादा प्यारी है साब! इससे अच्छा है कि इस्तीफ़ा देकर सच में चोर ही बन जाता हूँ!”

जब बहादुर सिंह से हमने पूछा कि कांग्रेस अध्यक्ष  ‘चौकीदार चोर है’ ऐसा क्यों बोलते हैं? तो उसने बताया कि, “पता नहीं, कुछ दिन पहले तक तो ‘चंदा मामा दूर के’ बोलते रहते थे, पता नहीं अचानक क्या हुआ कि एकदम से चौकीदार चोर है बोलने लगे! पहले तो मुझे लगा कोई नयी कविता याद की है पर बाद में पता चला कि वो तो सिर्फ हमारी बिरादरी को बदनाम कर रहे हैं!”

उधर, राहुल गाँधी ने बहादुर सिंह के इस्तीफे का जिम्मेदार भी मोदी को बताया है और कहा है कि, “ये सब प्रधानमंत्री की वजह से हुआ है, उन्होंने ‘चौकीदारी’ की नौकरी को बदनाम कर दिया और बेरोजगारी बढ़ा दी! अगर ऐसे सभी चौकीदारों ने इस्तीफा दे दिया तो देश असुरक्षित हो जायेगा और इसके जिम्मेदार भी मोदी जी ही होंगे!”

अरुण जेटली ने राहुल पर पलटवार करते हुए कहा है कि, “पहले राहुल ये बताएँ कि बहादुर सिंह का परिवार तीन पीढ़ियों से गाँधी परिवार के यहाँ चौकीदारी क्यों कर रहा है? पिछले 70 सालों में उनके परिवार की तरक्की क्यों नहीं हुई?”

अब राहुल गाँधी को अपने घर के लिए नये चौकीदार की तलाश है। सूत्रों से मिली खबर को मानें तो सिंधिया जी, जो कि संसद में हमेशा राहुल की चौकीदारी करते हैं, उन्हें यह भार सौंपा जा सकता है।



ऐसी अन्य ख़बरें