Friday, 18th October, 2019

चलते चलते

राहुल गाँधी का 'बर्थडे केक' खरीदने में ही हो गया घोटाला, दिग्विजय सिंह का नाम उछला

19, Jun 2018 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. सूचना मिली है कि राहुल गाँधी का बर्थडे मनाने के लिए जिस केक का ऑर्डर दिया गया था, उसमें भी घोटाला हो गया है। पार्टी ने केक खरीदने का जिम्मा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह को सौंपा था, साथ ही पार्टी फंड से एक हज़ार रुपये सेंक्शन भी कर दिये थे। अब दिग्विजय पर आरोप है कि उन्होंने केक खरीदने के बाद जो चिल्लर बचा था, वो वापस पार्टी में जमा नहीं कराया है।

cake
इसी केक को खरीदने में हुआ घोटाला

पार्टी के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “दिग्गी साब जो केक खरीदकर लाए हैं, हमने उसका ऑडिट करवाया है! केक की सूरत देखकर विशेषज्ञों ने दावा किया है कि ये आठ सौ रुपये से ज़्यादा का नहीं है, जबकि सिंह साब ने एक हज़ार रुपये का बिल चढ़ा दिया है! अब हमारी समझ में ये नहीं आ रहा कि बीच में से दो सौ रुपये कौन खा गया?”

“एक तो हमारी पार्टी पहले ही फंड की कमी से जूझ रही है, ऊपर से पार्टी के सदस्य जब भी पैसा ले जाते हैं, बाकी पैसा वापस ही नहीं करते! खासकर दिग्विजय जी! आरएसएस को कोसने में इतने बिजी हो जाते हैं कि पैसों का हिसाब करना ही भूल जाते हैं, लेकिन जवाब तो मुझे देना पड़ता है ना!” -वोरा जी ने बहीखाते पर नज़र दौड़ाते हुए कहा।

उधर, दिग्विजय सिंह ने इन आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि “देखिए! मैं भला कमीशन क्यों निकालूँगा, वो भी राहुल जी के बर्थडे वाले केक पर! ना बाबा ना! ऐसी गलती मैं नहीं कर सकता, मुझे जितना पैसा दिया गया था, उन सबसे केक ही खरीदा है, अपने लिए बीड़ी तक नहीं ली! एक्स्ट्रा टॉपिंग्स के अलग से पैसे लगते हैं कि नहीं? मुझे तो लगता है ये सब आरएसएस की साजिश है!” उधर, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी पार्टी के उन नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है, जिन्होंने राहुल गाँधी को बर्थडे विश नहीं किया है।



ऐसी अन्य ख़बरें