Monday, 17th December, 2018

चलते चलते

OTP से हुई OLA ड्राइवर्स की जिंदगी बर्बाद, OTP बंद करवाने हेड ऑफिस के सामने करेंगे हड़ताल

03, Jun 2018 By Rupesh Yadav

नयी दिल्ली. देश की सबसे मशहूर कैब कंपनी OLA भले ही आंकड़ों में विदेशी कंपनी UBER को पछाड़ने का सपना देख रही हो, लेकिन चार अंको का एक ऐसा आँकड़ा सामने आया है जिसकी वजह से कैब ड्राइवर संगठन के अध्यक्ष शंभू कुमार ने OLA हेड ऑफिस के सामने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी है। इनकी सिर्फ एक ही मांग है “OTP हटाओ, घरवाली बचाओ!”

OTP का इंतज़ार करता शंभू
OTP का इंतज़ार करता शंभू

हड़ताल का प्रोग्राम उस वक़्त बना जब शहर के लगभग 60% ड्राइवर्स ने एक ही समस्या जताई और नौकरी छोड़ने की धमकी दी। रिपोर्टर के पूछे जाने पर ड्राइवर केवल सिंह ने बताया कि “हम लोगों को ओला OTP की इतनी गंदी आदत पड़ गयी है कि रात में घरवाली का कभी मूड हो जाता है तो हम उनसे भी पहले OTP मांग लेते हैं! इंसेंटिव के लालच में दिन में 20-20 राइड करेंगे तो ऐसा होना स्वाभाविक है! साला, असली राइड कम्पलीट ही नहीं कर पाते!”

“हमारी तो ज़िन्दगी ही बर्बाद हो गई है! आधार तक तो ठीक था, पर अब ये OTP हमारा घर उजाड़ रहा है! मैं तो पहले इसका मतलब ‘वन टाइम प्रोटेक्शन’ समझती थी!” – शंभू की बीवी मंगला ने दुःख जताते हुए कहा। हड़ताल में ड्राइवर्स ने ये तक कह दिया है कि चाहे हमारे सारे इन्सेन्टिव्स वापस ले लो पर ये OTP का सिस्टम बंद करो!

ओला ऑटो चालक संघ के अध्यक्ष शंभू का कहना है कि “ये मुद्दा हड़ताल करने लायक बिलकुल नहीं था, OTP से दिक्कत किसे नहीं नहीं है? हमारे चालक कितनी कुशलता पूर्वक ये सब संभाल रहे हैं, कस्टमर की बुकिंग एक्सेप्ट ही नहीं करते!”

ओला के मालिक भाविश अग्रवाल का कहना है कि “OTP हटाने की संभावना उतनी ही है जितनी किसी बुकिंग पर OTP के 4 अंक और कैब नंबर प्लेट के 4 अंक मैच होने की है!”



ऐसी अन्य ख़बरें