Tuesday, 26th March, 2019

चलते चलते

सर्जिकल स्ट्राइक के इंतज़ार में रात भर जागता रहा युवक, सुबह खड़े-खड़े सो गया

24, Feb 2019 By Ritesh Sinha

भोपाल. सर्जिकल स्ट्राइक के इंतज़ार में रात भर जागना एक युवक को उस समय भारी पड़ गया जब सुबह उसकी खड़े-खड़े ही नींद लग गई। पीड़ित युवक का नाम मनोज श्रीवास्तव बताया जा रहा है, जो गंगाराम कॉलेज का एक होनहार छात्र है। साथ ही मनोज ने खड़े-खड़े सोने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज़ करा लिया है।

sleep
लात खाने से पहले मनोज

दरअसल, पिछले छः दिनों से मनोज को जागने की आदत पड़ गई थी, एक और सर्जिकल स्ट्राइक की खुशबू उसके मन को मदहोश कर रही थी, लेकिन ससुरी स्ट्राइक है कि होने का नाम नहीं ले रही है।

कल रात भी मनोज एक्शन के इंतज़ार में रात भर जागता रहा ‘अब होगी-अब होगी’ लेकिन ऐसी कोई खबर आई ही नहीं। पाकिस्तान से खबर के नाम पर यही पता चला कि वहाँ ‘टमाटर’ महंगे हो गए हैं और उनका परमाणु बम आलमारी में सजाने के लिए नहीं है।

इधर मनोज चैनल बदल-बदलकर सुबह हो जाने तक न्यूज़ के सामने रात भर डटा रहा। नतीजा यह हुआ कि सुबह जब वो ब्रश कर रहा था तो खड़े-खड़े ही उसकी नींद लग गई।

वो पूरे आधे घंटे तक यूँ ही सोता रहा। बाद में जब उसके मम्मी-पापा ने देखा कि उनका बेटा हिल-डुल नहीं रहा है तो श्रीवास्तव जी ने एक जोर की लात मनोज के पिछवाड़े में लगा दी। मनोज ‘मोदी-मोदी’ करता हुआ नींद से जाग गया। अच्छे से मुँह धोने पर ही उसे फ्रेश महसूस हुआ।

बाद में फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए उसने बताया कि, “कल रात को मैंने झपकी भी नहीं ली भाईसाब, सोने की बात तो छोड़ ही दीजिए! रात भर टीवी के सामने बैठा रहा! रात को दो बजे के आसपास एक जोर का धमाका भी हुआ, मैं ख़ुशी से पागल हो उठा और चिल्लाने लगा ‘फोड़ दो इमरान खान की!’ लेकिन बाद में पता चला कि वो आवाज टीवी से नहीं बल्कि किचन से आई थी! बिल्ली ने ‘जार’ गिरा दिया था!”

अपने पिताजी से लात खाने के बाद मनोज ऐसी गलती दोबारा नहीं करना चाहता है। “आज तो दस बजे ही सो जाऊँगा!” – मनोज ने आगे बताया।



ऐसी अन्य ख़बरें