Wednesday, 26th June, 2019

चलते चलते

लंदन में पॉकेट मारकर माल्या ने जुगाड़ लिये छः हज़ार रुपये, खबर सुनकर स्टेट बैंक में ख़ुशी की लहर

10, Jun 2019 By Ritesh Sinha

लंदन. भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की नीयत पर अब किसी को शक नहीं होना चाहिए क्योंकि सूचना मिली है कि कल उन्होंने ओवल के मैदान में पॉकेटमारी करके छः हज़ार रुपये कमा लिए हैं। उन्हें अपनी जिम्मेदारी का पूरा एहसास है, उन्होंने ठान ली है कि बैंक का क़र्ज़ तो चुकाकर रहूँगा, चाहे उसके लिये ब्लेड मारकर वॉलेट ही क्यों ना मारना पड़े।

mallya
मैदान से आने के बाद माल्या

इस अभियान की शुरुआत उन्होंने ओवल के मैदान से की। तकरीबन बीस लोगों का वॉलेट बड़ी सफाई से उन्होंने पार कर दिया। जब तक लोगों को पता चलता कि उनकी जेब कट चुकी है, बहुत देर हो चुकी थी, माल्या फरार हो चुके थे। जिस समय वो फरार हुए तब विराट कोहली बैटिंग कर रहे थे। अपना वॉलेट ना पाकर दर्शक गुस्से में आ गये और ‘चीटर-चीटर’ चिल्लाने लगे।

इधर, विराट कोहली को लगा कि दर्शक ‘स्टीव स्मिथ’ को चिढ़ाने के लिए ऐसा कह रहे हैं, उन्होंने दर्शकों को सुधरने की सलाह भी दे दी, जबकि दर्शक तो उस पॉकेटमार को खोज रहे थे जिसने उनका बटुआ पार किया है।

लंदन से हमारे संवाददाता ने बताया कि, “आज ओवल में मैच था तो ‘माल्या’ सुबह से ड्यूटी पर तैनात हो गये थे! बटुआ पार करने में वो इतने एक्सपर्ट हो गये हैं कि किसी को कानों कान खबर भी नहीं हुई! जितने लोगों का जेब काटा गया है, सब के सब भारतीय हैं! यानि भारतीयों का पैसा चुराकर ही वो बैंक का लोन चुकाना चाहते हैं, इससे पता चलता है कि उनका दिल आज भी ‘इंडिया’ के लिए ही धड़कता है!”

उधर, जैसे ही स्टेट बैंक को पता चला कि माल्या ने लंबा हाथ मारा है, बैंक में ख़ुशी की लहर दौड़ गई। बैंक वालों को लगता है कि माल्या इसी तरह पॉकेटमारी करके पैसों का जुगाड़ कर लेंगे और उनका लोन रिकवर हो जायेगा। साथ ही SBI ने माल्या को आने वाले मैचों के टिकट खरीदने के लिए पचास हज़ार का लोन तुरंत डिस्पैच कर दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें