Saturday, 22nd September, 2018

चलते चलते

भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन से माल्या का हुआ हृदय परिवर्तन, ब्रिटिश नागरिकता छोड़ करेंगे आत्मसमर्पण

21, Aug 2018 By Fake Bank Officer

लंदन.  भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन से फैन्स में तो खुशी का माहौल है ही, कुछ ब्रिटिश नागरिक भी कोहली एंड कंपनी से प्रभावित हुए हैं। जिनमे सबसे प्रमुख नाम है भारत के आधा दर्जन बैंकों की बैलेंस-शीट बिगाड़ने वाले, अच्छे वक़्त के राजा विजय माल्या का। टीम इंडिया के दमदार प्रदर्शन से माल्या का हृदय इस कदर प्रभावित हुआ है कि वो ब्रिटेन की नागरिकता छोड़कर भारत आकर खुद को कानून के हवाले करने को तैयार हो गए हैं।

mallya माल्या
आत्म-समर्पण की तैयारी करते माल्या

इंग्लैंड की टीम के लिए तालियाँ बजाने के इरादे से माल्या तीसरा टेस्ट मैच स्टेडियम में देखने आए थे, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने के बाद उन्होंने ब्रिटिश झंडा फ़ेंक दिया और ‘भारत माता की जय’ का जयकारा लगाकर टीम का हौसला बढ़ाने लगे। स्टेडियम में मूंगफली बेच रहे हमारे संवाददाता ने उनको पहचान लिया और इस हृदय परिवर्तन पर उनसे चर्चा की।

“कोहली को तो देखो आज कहाँ पहुच गया है? अपना ही बच्चा है, मैंने ही तो इसको IPL में अपनी टीम से खेलने का मौका दिया था! एक तो ये 15 अगस्त वाला माहौल और ऊपर से टीम इंडिया की ऐसी धाँसू परफॉरमेंस, दोनों के असर से मेरे अंदर का इंडियन जाग गया है! मेरी आत्मा मुझे धिक्कार रही है, लानत है ब्रिटेन की नागरिकता पर, मेरा देश मुझे पुकार रहा है!” – माल्या ने भावुक होते हुए अपने विचार रखे।

माल्या जल्द ही भारत आने वाले हैं और आते ही वो परदेस, स्वदेश, मेरा गाँव मेरा देश, क्रांति, जैसी फ़िल्में बैक टू बैक देखने वाले हैं ताकि अपने देशभक्ति को और पुख्ता कर सकें।

माल्या ने आगे बताया “अब मुझे तिहाड़ जेल के गंदे टॉयलेट्स का कोई डर नही है, और ना ही वेंटिलेशन की चिंता है! मेरे पास बैंकों का कर्जा चुकाने के पैसे तो नहीं हैं पर बैंक वाले चाहें तो मुझे कैश-काउंटर पर बिठा दें। पूरी इमानदारी से काम करूँगा! देखो, मैं तो अब ‘इमानदारी’ बोलना भी सीख गया!” -कहते हुए वो फिर से जयकारा लगाने लगे।

“या फिर उनकी बीमा पॉलिसी और म्यूच्यूअल फंड बेच कर भी मैं अपना लोन चुकता कर सकता हूँ!” -इससे ज्यादा वो बोल नही पाए क्योंकि उनकी बियर का गिलास खाली हो गया था।



ऐसी अन्य ख़बरें