Friday, 18th January, 2019

चलते चलते

'अब तो हम सल्लू भाई की शादी में ही खुश होंगे!' -मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीजेपी नेताओं ने कहा

12, Dec 2018 By Ritesh Sinha

भोपाल. पाँच राज्यों में संपन्न हुए चुनावों से बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। किसी भी राज्य से उनके लिए अच्छी खबर नहीं आई है, बल्कि तीन बड़े राज्यों से उनकी सरकार चली गई। इन परिणामों से मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के छुटभैये नेता सकते में हैं, उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा है कि क्या किया जाए!

Salman-Ladki
शादी की बात सुनकर सल्लू भाई का हाल

यही वजह है कि इन छोटे नेताओं ने दिल्ली के बड़े नेताओं को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमे कहा गया है कि, ‘हम लोग इस हार से बहुत निराश हैं, इतनी मेहनत के बाद भी कुछ हाथ नहीं लगा! अब तो हम सलमान भाई की शादी में ही खुश होंगे! उससे पहले हमें कोई ताकत खुश नहीं कर सकती!’ यह चिट्ठी अब चर्चा का केंद्र बन गई है।

पिछले दो महीनों से पार्टी की सेवा में लगे एक कार्यकर्ता प्रकाश साहू ने बताया कि, “ये सल्लू शादी करेगा भी या नहीं? कब तक ‘वर्जिन’ बैठा रहेगा! इसी बहाने हमें थोड़ा हँसने-खेलने का मौका मिल जाता, साला पूरा मूड ही खराब हो गया है, अब तो हमें भाई की शादी ही खुश कर सकती है!”

उधर, जब यह चिट्ठी दिल्ली में अमित शाह के पास पहुँची तो उन्होंने भी माना कि चुनाव हारने पर तो दुःख होता ही है, संगठन की ऊर्जा बनाए रखने के लिए कुछ करना ही पड़ेगा। उन्होंने चिट्ठी के जवाब में एक छोटी से चिट्ठी लिख दी- “मोदी जी की रैली करवा दूँ क्या? उत्साह बढ़ाने के लिए?”

उनका यह पत्र पाकर जमीनी नेताओं का गुस्सा और बढ़ गया, उन्होंने फिर से एक चिट्ठी लिख दी- “कोई फर्क नहीं पड़ेगा! हमने जो कहा है वो करो, भाई के लिए एक भाभी ढूंढ दो, जिस दिन कार्ड छपेगी, हम शर्ट खोलकर नाचेंगे! तब तक हम यूँ ही मायूसी में जीवन बिताते रहेंगे!” कार्यकर्ताओं का यह जवाब सुनकर शाह जी अपना सर खुजाने लगे।

सूचना मिली है कि अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं की इस माँग को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने सल्लू भाई को फोन भी लगाया था, लेकिन उनकी ओर से क्या जवाब आया, यह स्पष्ट नहीं है। विशेषज्ञों का मानना है कि सल्लू भाई ने ‘मेरा काम ऐसे ही चल जाता है!’ कहा होगा।



ऐसी अन्य ख़बरें