Monday, 26th August, 2019

चलते चलते

"के. एल. राहुल किस योजना के तहत टीम इंडिया में हैं?" -विपक्ष ने लोकसभा में पूछा सवाल

01, Jul 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. वर्ल्ड कप मैच में टीम इंडिया को मिली करारी हार का मुद्दा आज संसद में भी छाया रहा। जहाँ विपक्ष ने सरकार पर कई आरोप लगाए और कई तीखे सवाल भी पूछे। कांग्रेस पार्टी के नेता अधीरंजन चौधरी ने के.एल. राहुल का मुद्दा उठाते हुए खेल मंत्री से पूछा कि, ‘वो किस योजना के तहत टीम इंडिया में बने हुए हैं? स्लो तो खेलते ही हैं, बॉल खाकर आउट भी हो जाते हैं, फिर भी बाहर नहीं होते! उन्हें आरक्षण वगैरह मिला हुआ है क्या?’

parliament
नारेबाजी करते सांसद

इस सवाल का जवाब देते हुए खेल मंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि, “देखिए! सब राहुल एक जैसे नहीं होते, कुछ लोग मेहनत करके भी इतनी दूर पहुँच..!” वे ऐसा कह ही रहे थे कि विपक्ष के सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया और नारे लगाते हुए ‘वेल’ में घुस आये।

बाद में खेल मंत्री ने अपने शब्द वापस लिये और सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, “उन्हें कोई आरक्षण नहीं मिला हुआ है, ना ही उन्हें सेलेक्ट करने के लिए हमने कहा है, ये काम तो BCCI का है! सरकार का इस ‘डिजास्टर’ से कोई लेना-देना नहीं है!” मंत्री जी का जवाब सुनकर भी विपक्ष के सांसद नहीं माने और नारेबाजी करते रहे।

कुछ लोग तो टीम इंडिया की जर्सी देखकर ही बौखलाये हुए थे, इसलिए चिल्ला रहे थे। वहीँ, एक और सांसद ने सवाल पूछा कि, “केदार जाधव ने बड़े शॉट ना लगाने की कसम खाई है क्या?” इसका जवाब देते हुए खेल मंत्री ने जवाब दिया कि, “मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है, यदि ऐसा है तो उनकी प्रतिज्ञा तुड़वाने की कोशिश की जाएगी!”



ऐसी अन्य ख़बरें