Tuesday, 31st March, 2020

चलते चलते

'Hitch-hiking' के बारे में सुनकर जैन युवक हुआ बेहोश, कहा- "मैं तो जापान पैसा देकर घूमकर आया हूँ!"

23, Feb 2020 By Ritesh Sinha

भोपाल. ‘Hitch-hiking’ के बारे में सुनकर एक जैन युवक के बेहोश होने का मामला सामने आया है, युवक का नाम अंकित गोलछा बताया जा रहा है जो शहर में सोने-चांदी के एक बहुत बड़े विक्रेता हैं। अंकित को ‘Hitch-hiking’ के बारे में किसी और ने नहीं बल्कि उसके लंगोटिया यार मितेश ने बताया है।

travel
ऐसा ही करना चाहता था अंकित

जैसे ही मितेश ने बताया कि, “अबे अंकित, ये Hitch-hiking भी बड़ी गजब की चीज है यार, ट्रैवल में एक पैसा खर्चा नहीं होता, लिफ्ट मिल जाती है और ऊपर से लोग घर बुलाकर खाना भी खिला देते हैं, और क्या चाहिए? इसमें तो पैसा बचाया जा सकता है!”

कई लोग तो इसी धंधे में लगे हुए हैं, बहुत छोटी रकम खर्च करके उन्होंने दुनिया घूम ली है यार!” -मितेश ऐसा कह ही रहा था कि अंकित चक्कर खाकर गिर पड़ा। बाद में उसे नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस घटना के बाद अंकित के घर एक और बड़ी घटना हो गयी। मितेश ने यही बात अंकित के पापा सेठ तिलोकचंद को भी बता दी, वो भी अपने आप को संभाल नहीं पाए और फ्री वाली चीज सुनकर बेहोश हो गए। अस्पताल में तिलोकचंद जी की खटिया अंकित के बगल में डाल दी गई।

दरअसल, अंकित पिछले हफ्ते ही जापान से छुट्टी मनाकर लौटा था, वहाँ उसने पाँच लाख रुपये खर्च करने का प्लान बनाया था और स्वभाव के अनुरूप साढ़े तीन लाख रुपये में ही पूरा जापान घूमकर आ गया। डेढ़ लाख रुपये बचा लेने के बावजूद अंकित को चैन नहीं था, उसे लगता था कि और पैसे बचाये जा सकते थे!

जापान यात्रा से लौटने के बाद उसे ‘Hitch-hiking’ वाली बात पता चली, फ्री ट्रैवल के बारे में सुनकर उसे तगड़ा झटका लगा और वो वहीं पर गश खाकर गिर पड़ा।

आज सुबह होश आने पर अंकित ने फ़ेकिंग न्यूज को बताया कि, “मुझे तो लूट लिया साले जापानियों ने, कहीं का ना छोड़ा! जहाँ भी जाता था, पैसा ही मांगते थे, बताना तो चाहिए कि ‘Hitch-hiking’ वाली स्कीम भी चल रही है, मैंने फालतू में इतना सारा पैसा खर्च कर डाला!” -कहते हुए वो फिर से बेहोश हो गया।



ऐसी अन्य ख़बरें