चलते चलते

क्या कोरोना फैलने के पीछे है मुंबई का आलसी युवक? जो भगवान से माँगता था 'Work From Home' की दुआ!

16, Mar 2020 By बगुला भगत

मुंबई. कोरोना वायरस के फैलने के बारे में अभी तक यही माना जा रहा है कि यह चीन के वुहान शहर में किसी समु्द्री जीव से शुरु हुआ था। लेकिन अब एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक यह ख़तरनाक वायरस मुंबई के एक युवक की दिन-रात की प्रार्थना का नतीजा है, जो भगवान से ऐसा कुछ करने की प्रार्थना करता रहता था, जिससे उसे ‘वर्क फ्रोम होम’ करने को मिल जाये।

Work-From-Home2
वर्क फ़्रॉम होम

हालांकि, अभी इस युवक का नाम और एग्जैक्ट लोकेशन पता नहीं चल पायी है लेकिन माना जा रहा है कि वो भायंदर से अंधेरी या ठाणे से दादर के बीच में कहीं रहता है और जिसका मुंबई लोकल के जानलेवा सफ़र की वजह से ऑफ़िस जाने का मन नहीं करता था। इसलिए वो भगवान से रोज़ यही दुआ माँगता रहता था कि ‘काश कुछ ऐसा हो जाये, जिससे मुझे ऑफ़िस ही ना जाना पड़े और मैं हमेशा ‘वर्क फ्रॉम होम’ ही करता रहूँ!’

अपनी इस इच्छा की पूर्ति के लिए वो भगवान, अल्लाह, जीजस, सबसे प्रार्थना करता था और सिद्धिविनायक और साई बाबा से लेकर हाज़ी अली तक, सबके दर पे अपना माथा रगड़ चुका था।

वैसे, आधिकारिक रूप से तो सरकार इसे कोरी बकवास बता रही है लेकिन चूंकि हमारे नेताओं में ज़्यादातर अंधविश्वासी हैं, इसलिए सरकार ने अंदरखाने इस युवक की तलाश भी शुरु करा दी है।

एक बड़े अंधविश्वासी केंद्रीय मंत्री ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि “एक बार बस किसी तरह ये लड़का मिल जाये! अगर उसकी प्रार्थना में कोरोना फैलाने की शक्ति है तो रोकने की भी होगी। हम उसे मनाएँगे कि अब वो ऑफ़िस से काम करने की प्रार्थना करे और अगर भगवान ने उसकी सुन ली तो समझो कोरोना ख़तम!”

“और फिर मैं उससे अपने सीएम बनने की दुआ भी कराऊँगा!” वो जाते-जाते हमारे रिपोर्टर के कान में फुसफुसाये।



ऐसी अन्य ख़बरें