Saturday, 20th July, 2019

चलते चलते

'न्याय' की एड JCB पर देते तो आज मैं पीएम होता! -राहुल ने लगाई कांग्रेसी नेताओं को फटकार

29, May 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. सूचना मिली है कि राहुल गाँधी ने यह पता लगा लिया है कि उनकी पार्टी को लोकसभा चुनावों में करारी हार क्यों झेलनी पड़ी है? राहुल बाबा का मानना है कि ‘न्याय’ योजना का प्रचार-प्रसार ठीक से नहीं किया गया इसीलिए हार का मुँह देखना पड़ा है। अगर इसके विज्ञापन अंग्रेजी चैनलों पर दिखाने की बजाय ‘JCB’ पर लिख दिये जाते तो आज देश में कांग्रेस पार्टी की सरकार होती। यही वजह है कि राहुल ने पार्टी के सभी नेताओं को बुलाकर जमकर फटकार लगाई है।

jcb

सबसे पहले उन्होंने रणदीप सुरजेवाला को आड़े हाथों लिया, “आप क्या कर रहे थे? हमें ‘न्याय’ योजना का विज्ञापन देश भर के सभी जेसीबी’स पर देना चाहिए था, लेकिन तुम लोगों को तो अंग्रेजी चैनलों से फुरसत मिले तब ना! अब मेरे सामने बैठकर दाँत मत दिखाओ!”

इसके बाद उन्होंने दिग्विजय सिंह की ओर रूख किया और बरस पड़े- “दिग्गी जी! आपको भी ये आईडिया नहीं आया? जेसीबी ड्राइवर को पान-बीड़ी के पैसे देकर अपने गुट में शामिल कर लेना था और एक न्याय योजना का पोस्टर ‘बैरल’ पर चिपका देना था.. लेकिन ये हो ना सका!

लोग तो मशीन देखने आते ही हैं, इसी बहाने हमारी स्कीम का प्रचार भी हो जाता, कम से कम पार्टी की ऐसी दुर्गति तो ना हुई होती! सारी गलती तुम लोगों की है, चलो अब मेरा इस्तीफ़ा मंज़ूर करो!” -राहुल बिफर पड़े।

आखिर में उन्होंने गुलाम नबी आज़ाद को निपटाया- “काश! ये आईडिया आपको पहले आ गया होता तो कल मोदीजी नहीं बल्कि मैं प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहा होता!” -कहते हुए कांग्रेस अध्यक्ष भावुक हो गये और मीटिंग से उठकर चले गये।

उधर, कांग्रेस पार्टी के इस आकलन पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि, “अरे..अरे! देखो कैसे बिलबिला रहे हैं, अब चाहे जेसीबी पर लिख लो या अपने माथे पर चस्पा कर लो, जीत तो मोदीजी की ही होने वाली थी! हम भी ‘हुआ तो हुआ’ लिखकर JCB पर टाँग देते, सब कुछ धरा का धरा रह जाता!”



ऐसी अन्य ख़बरें