Monday, 16th September, 2019

चलते चलते

बजट 2019: बुमराह को वर्ल्ड कप तक फिट रखने के लिये पचास करोड़ रुपये खर्च करेगी केंद्र सरकार

05, Jul 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में एलान किया है कि टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को फिट रखने के लिये सरकार लगभग पचास करोड़ रुपये खर्च करेगी। दरअसल, सरकार को लगता है कि जसप्रीत बुमराह, टीम इंडिया की रीढ़ की हड्डी बन गये हैं, अगर हमें वर्ल्ड कप जीतना है तो बुमराह का फिट रहना बहुत जरूरी है, इसलिए यह महत्वपूर्ण फैसला किया गया है। आपको बता दें कि वित्त मंत्री जी ने अपने भाषण की शुरुआत इसी घोषणा से की है।

bumrah
आँखों का तारा!

निर्मला जी ने बताया कि इन पैसों से बुमराह के लिये अच्छी खुराक की व्यवस्था की जायेगी, जैसे कि प्रोटीन-विटामिन वगैरह। साथ ही उन्हें एक पर्सनल फिजियो और चौबीसों घंटे जेड-प्लस सुरक्षा भी प्रदान की जाएगी। गौरतलब है कि निर्मला जी ने प्रधानमंत्री मोदी और अपनी पार्टी का आभार भी बुमराह वाले मुद्दे को निपटाने के बाद ही किया है।

वित्त मंत्री ने कहा कि, “अभी टीम इंडिया में यही लड़का सबसे अच्छा खेल रहा है, इनफैक्ट ये ना होता तो हम वर्ल्ड कप में ऐसे बह जाते जैसे मुंबई की सड़कें पहली बारिश में बह जाती हैं! इसलिए हमारी सरकार ने जसप्रीत के लिए अलग से बजट का प्रावधान किया है!”

“बुमराह रन भी कम देता है, डेथ ओवर्स में यॉर्कर भी फेंकता है और जरूरत पड़े तो अपनी ही टीम के घटिया बल्लेज़ाज को नेट प्रैक्टिस के दौरान चोटिल करके टीम का भला भी कर देता है! इसलिए हमें कुछ ना कुछ तो इसके लिए करना ही पड़ेगा!” -वित्त मंत्री ने आगे कहा।

उधर, विपक्ष ने इस दौरान जमकर हंगामा भी किया। विपक्ष के नेता ने कहा कि ‘बुमराह’ का नाम लेकर सरकार मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है, अगर देना ही है तो मोहम्मद शमी को भी कम से कम पच्चीस करोड़ रुपये दिए जाएँ। हालाँकि हो-हल्ला के बीच निर्मला जी ने अपनी बात पूरी कर ली।

बुमराह के मुद्दे पर जी भरकर बोलने के बाद वो आगे बढ़ीं और सिगरेट पर टैक्स बढ़ाने वाला ‘अनुष्ठान’ पूरा किया। सिगरेट पर टैक्स बढ़ाते समय निर्मला जी भावुक हो उठीं और उनके मुँह से सहसा निकल गया कि ‘मेरा जीवन अब सफल हो गया है!’



ऐसी अन्य ख़बरें