Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

JNU के गरीब छात्रों को बड़ी राहत, बीजेपी आईटी सेल में नौकरी देगी मोदी सरकार

18, Nov 2019 By Fake Bank Officer

नयी दिल्ली. JNU में फीस बढ़ने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों को मोदी सरकार ने बड़ी राहत दी है। सरकार ने घोषणा की है कि गरीब परिवार के सभी छात्रों को, जो बढ़ी हुई हॉस्टल फीस का विरोध कर रहे हैं, उन्हें सीधे भाजपा के आईटी सेल (IT Cell) सेल में जॉब दिया जाएगा। माना जा रहा है कि सरकार की इस घोषणा के बाद यह विरोध प्रदर्शन ठंडा भी पड़ सकता है।

bjp-it
Meme बनाने के लिए तैयार

JNU के कुलपति ने मीडिया को जानकारी दी कि, “आखिर ये गरीब पृष्ठभूमि के छात्र JNU में पढ़ने ही इसलिए आते हैं कि बाद में अच्छी नौकरी कर सकें! इसलिए भारत सरकार ने यह फैसला लिया है, आप लोग दीवारों पर गालियाँ लिखना छोड़ दें और बीजेपी के IT सेल में काम करने के लिए तैयार हो जाइए!

नौकरी परमानेंट होगी और वेतन के साथ-साथ हर ‘Meme’ पर दस रुपये अलग से मिलेंगे! महंगाई भत्ता और भविष्य निधि का फायदा तो मिलना ही है!”

सरकार की इस घोषणा के बाद यूनिवर्सिटी के कुछ गरीब छात्र काफी उत्साह में दिखे, उन्होंने हजार रुपये का एक ‘जॉनी वॉकर’ उठाया और पार्टी करने निकल पड़े।

हॉस्टल में ही ‘पदार्थ’ फूँक रहे चालीस वर्षीय एक छात्र ने बताया कि, “जब से कमरे की फीस 300 रुपये होने की खबर आई है, दिन में सिर्फ एक सिगरेट ही पी रहा हूँ वरना पहले तो पूरा पैकेट फूँक देता था! अब तो पढ़ाई छोड़ कर IT सेल ही जॉइन करनी पड़ेगी, तभी दारू का खर्चा निकलेगा!”

वहीँ कुछ छात्रों ने इसे मोदी सरकार का एक और जुमला बताया है। उनका कहना है कि IT सेल में दिहाड़ी मज़दूरी करने से अच्छा है कि हम टिक-टोक पर वीडियो बना के पैसे कमाएँ।



ऐसी अन्य ख़बरें