Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

"दीपवाली में सब घर आते हैं तुम नहीं आ रहे हो क्या?" -मोदीजी ने विजय माल्या को चुपके से लिखी चिट्ठी

24, Oct 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव नतीजों के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने चुपके से विजय माल्या को एक चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में उन्होंने माल्या से पूछा है कि दीपवाली के मौके पर इंडिया वापस आ रहे हो क्या?

modi-writing
चिट्ठी लिखते मोदीजी

दरअसल, मोदीजी ने माल्या को चकमा देकर भारत लाने का प्लान बनाया है क्योंकि कूटनीति के स्तर पर तो कोई बात बन नहीं रही है, केस ‘लंदन’ की कोर्ट में हिचकोलें खा रही है। ऐसे में यही एक रास्ता बचता है।

एक कप चाय का लालच देने पर विदेश मंत्रालय के प्यून ने यह चिट्ठी हमें लीक कर दी है। इस गुप्त चिट्ठी में मोदीजी ने लिखा है कि, ” SBI के प्रिय, माल्या जी! आज दो राज्यों में चुनाव के नतीजे आ रहे हैं, आपको जानकर ख़ुशी होगी कि हमारी पार्टी की हालत दोनों खराब है, अमित शाह ‘ओपिनियन पोल’ वालों को फोन करके चमका रहे हैं, यूँ समझ लीजिए कि ले-देकर जीत हासिल हो रही है!”

आगे समाचार यह है कि दीपवाली का त्यौहार निकट ही है, इस मौके पर प्रायः लोग अपने घर चले आते हैं, तुम भी इंडिया आने का प्लान बना रहे हो क्या? नहीं, मने पूछ रहे हैं?”

“ये मत समझना कि ये सब मैं तुम्हें गिरफ्तार करने के लिए पूछ रहा हूँ, मैं तो इसलिए पूछ रहा हूँ ताकि जब तुम दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरो तो तुम्हारा स्वागत करने के लिए मैं मनोज तिवारी को भेज सकूँ! आजकल उनके पास कोई काम नहीं है! आओगे तो बता देना!

बाकी सब ठीक है, कलम रख रहा हूँ, भूल-चूक लेनी-देनी!” -मोदीजी ने आगे लिखा।

यह गुप्त चिट्ठी लीक होने के बाद दिल्ली में हड़कंप मच गया है, उधर प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी करके इस चिट्ठी को फ़र्ज़ी बताया है।



ऐसी अन्य ख़बरें