Tuesday, 19th November, 2019

चलते चलते

बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा के लिए तैनात होंगे 'बंगाली बाबा', गायब करके सीधे पोलिंग बूथ पहुँचाएँगे: चुनाव आयोग

17, May 2019 By Ritesh Sinha

कोलकाता.  प. बंगाल में वोटिंग के दौरान लगातार हो रही हिंसा चुनाव आयोग के लिए सरदर्द बनी हुई है। सुरक्षा बलों की संख्या बढ़ाए जाने पर भी कुछ विशेष लाभ नहीं हुआ है। यही वजह है कि मतदाताओं को सही-सलामत पोलिंग बूथ तक पहुँचाने के लिए चुनाव आयोग ने जबरदस्त तरीका ढूंढ निकाला है।

magic
गायब करने की रिहर्सल करते बाबा

दरअसल, इस काम के लिए बंगाल के महान जादूगरों की मदद ली जा रही है। आयोग का प्लान है कि ये जादूगर 19 तारीख को वोटर्स को उनके घर से गायब करेंगे और सीधे पोलिंग बूथ में प्रकट कर देंगे।

जैसे ही मतदाता ‘EVM’ में अपना वोट डालेगा उसे फिर से गायब करके उसके घर भेज देंगे। इस काम के लिये चुनाव आयोग ने लगभग दो हज़ार जादूगरों को ड्यूटी पर तैनात किया है।

चुनाव आयोग के एक बड़े अफसर ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “देखिए! कहा जाता है कि जहाँ समस्या होती है, वहीँ पर उसका समाधान भी होता है! अब आप तो जानते ही हैं कि ‘बंगाल’ अपने जादूगरों के लिए देश-विदेश में कितना प्रसिद्ध है? तो हमने सोचा कि मतदाताओं को बिना डर के पोलिंग बूथ तक लाने का कार्य क्यों ना इन जादूगरों को ही सौंप दिया जाए? Out of the box solution, You Know!!

“ये लोग उन्नीस तारीख़ को दिन भर ड्यूटी करेंगे और बीस को Invoice बनाकर भेज देंगे, आयोग की ओर से उनका भुगतान कर दिया जाएगा!” -अफसर ने अपनी बात पूरी की।

उधर, इतना बड़ा ऑफर पाकर बंगाल के जादूगर भी भाव खा रहे हैं। उन्होंने दोनों तरफ का किराया अलग-अलग वसूलने का निर्णय लिया है, यानि कि घर से पोलिंग बूथ तक ले जाने का अलग और पोलिंग बूथ से घर छोड़ने का किराया अलग! हालाँकि चुनाव आयोग उन्हें मनाने की भरसक कोशिश कर रहा है। माना जा रहा है कि 19 तारीख़ से पहले दोनों पक्ष किसी नतीजे पर पहुँच जाएँगे।

अब देखना होगा कि आयोग के इस फैसले के बाद बंगाल में भयमुक्त मतदान हो पाता है या नहीं?



ऐसी अन्य ख़बरें