Tuesday, 15th October, 2019

चलते चलते

धोनी ने तोड़ा ग्रीन सिग्नल, कोर्ट ने सुनाई 5 स्पोर्ट्स 'बाइक' दान करने की सज़ा

17, Jul 2019 By Ritesh Sinha

राँची. वर्ल्ड कप के बाद आलोचना झेल रहे महेंद्र सिंह धोनी एक नयी मुसीबत में फँस गये हैं। सूचना मिली है कि राँची की ट्रैफिक पुलिस ने महेंद्र सिंह धोनी को ग्रीन सिग्नल तोड़ने के जुर्म में कल गिरफ्तार कर लिया था। तीन घंटे के भीतर ही उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया गया, जहाँ जज साब ने उन्हें अगले दस दिनों में पाँच स्पोर्ट्स बाइक दान करने की सज़ा सुनाई है।

कोर्ट के बाहर खड़े धोनी
कोर्ट के बाहर खड़े धोनी

साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा है कि आज से तुम एक मैच में पाँच से ज्यादा ‘सिंगल’ नहीं ले सकोगे। यानि अगर धोनी सन्यास नहीं लेते और क्रिकेट खेलना जारी रखते हैं तो अब वो एक मैच में सिर्फ पाँच ‘सिंगल’ ही ले पाएँगे। बाकि के रन उन्हें चौंके-छक्के मारकर बनाने पड़ेंगे।

दरअसल, इंग्लैंड से आने के बाद धोनी, माइंड-फ्रेश करने के लिये राँची की सड़कों पर बाइक से घूम रहे थे, पर उन्हें क्या पता था कि ये सब हो जाएगा।

कोर्ट में धोनी ने इस फैसले का विरोध भी किया, उन्होंने कहा- “जज साब! ये कैसी सजा है? मेरी बाइक्स बहुत महँगी होती हैं, बरसों की मेहनत के बाद खरीदी है, अगर मैं यूँ ही दान करने लग गया तो फिर मेरे पास क्या बचेगा? आपका दूसरा जजमेंट तो उससे भी खतरा है, ‘सिंगल’ लेना तो मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है, आप मुझे कैसे रोक सकते हैं?”

धोनी की दलील सुनकर जज साब ने कहा कि, “लगता है तुम्हें इस कोर्ट का इतिहास नहीं पता, हमारे यहाँ ऐसा ही चलता है! दान करना अच्छी बात है,  ..और तुम तो पहले बहुत चौंका-छक्का मारते थे ना, अब क्या हो गया?” धोनी के पास शब्द नहीं थे।

कोर्ट की यह अनोखी सजा सुनकर उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि क्या किया जाए? “क्रिकेट खेलने की थोड़ी बहुत इच्छा थी, अब तो वो भी निकल गई! लगता है अब संन्यास लेना ही पड़ेगा!” -धोनी ने बुदबुदाते हुए कहा।

जैसे ही यह खबर राँची शहर में फैली, इलाके के सभी लड़के ‘माही’ के घर के बाहर जमा होना शुरू हो गये। “Ducati वाला मुझे चाहिए!” -मरियल सा दिखने वाला एक युवक उनके घर के बाहर चिल्ला रहा था।



ऐसी अन्य ख़बरें