Friday, 18th January, 2019

चलते चलते

संबित पात्रा को टक्कर देने के लिए कांग्रेस को मिला प्रवक्ता, ऋषभ पंत को दिया दो करोड़ का ऑफर

01, Jan 2019 By Ritesh Sinha

 नयी दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज में अगर किसी प्लेयर की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है तो वो हैं ऋषभ पंत! जो विकेट के पीछे से कंगारुओं को ट्रोल करने के लिए जाने जाते हैं। उनकी इसी टैलेंट का फायदा उठाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने उन्हें अपना प्रवक्ता बनाने का फैसला किया है ताकि वो संबित पात्रा को टक्कर दे सकें। वैसे भी, ‘पंत’ वनडे श्रृंखला के लिए टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं इसलिए मौका देखकर कांग्रेस पार्टी ने उन्हें दो करोड़ का ऑफर भी दे दिया है।

एक्शन में पंत
एक्शन में पंत

नये साल में कांग्रेस पार्टी को खुश होने का एक और मौका मिल गया है, भाजपा के प्रवक्ताओं को टीवी पर टक्कर देने वाला माई का लाल जो मिल गया है।

इस फैसले के बारे में पार्टी अध्यक्ष राहुल गाँधी ने बताया कि, “देखिए भैया! टीवी डिबेट्स में बीजेपी की ओर से संबित आते हैं और हमारे प्रवक्ताओं की बैंड बजा देते हैं, मैं देखता हूँ तो मुझे बहुत दुःख होता है भैया!”

“हमारी ओर से ना कोई उनकी तरह बोल सकता है और ना ही ट्रोल कर सकता है! तभी मुझे किसी ने (दिग्विजय सिंह ने) ऋषभ पंत के बारे में बताया कि वो भी बड़ी आसानी से बड़बड़ कर सकता है, तो मैंने ठान लिया भैया.. कि प्रवक्ता तो इसी को बनाना है! सच कहूँ तो ‘पंत’ क्रिकेट की दुनिया के संबित पात्रा ही हैं!” -राहुल ने आगे बताया।

“जो ऑस्ट्रेलिया वालों की जुबान बंद करवा सकता है उसके आगे संबित पात्रा भला कितनी देर तक टिक पाएगा!” -उन्होंने गर्जना करते हुए आगे कहा।

विशेषज्ञों का मानना है कि इस काम के लिए ‘पंत’ से अच्छा बंदा कोई हो ही नहीं सकता। उन्हें इसका ख़ासा अनुभव भी है, ऑस्ट्रेलिया में विकेट के पीछे से वो कीपिंग कम और कमेंट ज्यादा कर रहे हैं। उधर, संबित पात्रा ने जब से यह खबर सुनी है, वो हँसते ही जा रहे हैं। “मुझसे टक्कर लेने के लिए ‘पंत’ को ला रहे हैं यानि कि टेम्पररी प्रवक्ता.. देखता हूँ कितनी देर टिकता है!” -पात्रा ने हमसे कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें