चलते चलते

TikTok वीडियो बना रहे युवक को सैनिकों ने समझा था 'येती', तबियत से दिया था खर्चा-पानी

01, May 2019 By Ritesh Sinha

हिमालय. कुछ दिन पहले भारतीय सेना ने दावा किया था कि उसने हिमालय में रहस्य्मयी हिममानव यानि ‘येती’ के पदचिन्हों को देखा है। आर्मी के इन दावों का मज़ाक भी उड़ा था कि ये कैसे हो सकता है? वहीँ कुछ लोगों ने यह भी कहा कि शायद सेना ने अपने अभियानों की ओर जनता का ध्यान खींचने के लिए ऐसा प्रैंक किया हो। लेकिन होने पता लगा लिया है कि आखिर उस दिन क्या हुआ था।

yeti
वीडियो बनाता मुरली

दरअसल, वो पैरों के निशान किसी हिममानव के नहीं बल्कि TikTok वीडियो बनाने गए एक लड़के के हैं। इसी लड़के को जवानों ने हिममानव समझ लिया था। मुरली शर्मा, नाम का यह युवक अपने साथ नौटंकी का सामान, मेकअप और बड़ा सा जूता अपने साथ हिमालय ले गया था। पहाड़ पर चढ़कर जब उसने अपना गेटअप चेंज किया तो वह दस फुट का भीमकाय हो गया।

उसी वक़्त भारतीय सेना की टुकड़ी पहाड़ की चढ़ाई कर रहा था। उन्होंने देखा कि एक बड़ा सा जीव बर्फ पर लोट रहा है, दौड़ रहा है और गाना गाते हुए डांस भी कर रहा है। यह देखकर जवानों ने अपनी बंदूक निकाल ली और उस हिममानव की ओर तान दिया।

इससे पहले कि जवान कुछ एक्शन ले पाते किसी के फोन के बजने की आवाज आने लगी, यह आवाज उस हिममानव ‘येती’ के पास से आ रही थी। जवान आश्चर्यचकित हो गये। इस बीच ‘येती’ ने फोन उठाया और बात करने लगा- “हाँ मम्मी! मैं हिमालय में हूँ, TikTok वीडियो बनाने आया हूँ, चलो बाद में फोन करता हूँ, मेकअप खराब हो रहा है!”

इतना सुनते ही जवानों का खून खौल उठा। सूबेदार कर्मवीर सिंह ‘युद्धघोष’ करते हुए आगे बढे और उसने उस लड़के को पीट दिया। “साला, तू इतनी दूर TikTok वीडियो बनाने आया है, ये कौन सा जीव है ऐसा सोचकर हम डर गए थे!”

जवानों ने जब उसका सारा मेकअप, खोपड़ी, ड्रेस वगैरह फाड़कर देखा तो अंदर से एक पाँच फुट का नौजवान निकला। फिर क्या था, जवानों ने उस पर जमकर हाथ साफ़ कर दिया। “भाग यहाँ से! वीडियो बनाने यहाँ तक आया है, पागलपन की भी एक सीमा होती है!” -कहते हुए जवानों ने उसे नीचे फ़ेंक दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें