Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

कैप्शन लिखने में स्ट्रगल कर रहे उमर अकमल को अपना फिल्म फेयर अवार्ड दे दिया अनन्या पांडे ने, कहा- "उसका स्ट्रगल मुझसे बड़ा!"

24, Feb 2020 By किल बिल पांडे

मुंबई. अंग्रेजी भाषा से पाकिस्तानी क्रिकेटरों की दुश्मनी, किसी से छुपी हुई नहीं है, गाहे-बगाहे अंग्रेजी के आगे घुटने टेकते पाकिस्तानी क्रिकेटरों के वीडियोस, सोशल मीडिया पर धूम मचाते रहते हैं।

ananya
अकमल का ट्वीट देखतीं अनन्या

इसी परंपरा को अगले स्तर तक ले जाते हुए, पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल ने अंग्रेजी के खतरनाक कैप्शन लिख कर खलबली मचा डाली है।

एक के बाद एक लिखे गए इन कैप्शनों ने ऑक्सफ़ोर्ड डिक्शनरी के मुख्यालय के साथ-साथ रीजनल ऑफिस तक हिला डाले हैं।

दरअसल, उनके कैप्शन द्विअर्थी थे, लिहाजा जल्द ही वो ‘मीम्स’ मटेरियल बन गये, लोग उनकी खिल्लियाँ उड़ाने लगे। इस बीच उमर के समर्थन में ‘स्ट्रगल क्वीन’ अनन्या पांडे कूद गयी हैं, कैप्शन लिखने को लेकर उमर का स्ट्रगल देख कर, अनन्या इतनी भावुक हुईं कि हाल ही में ‘बेस्ट डेब्यू’ के लिए मिली अपनी फिल्मफेयर ट्राफी, उमर के नाम करने का ऐलान कर दिया।

फ़ेकिंग न्यूज से की गयी एक्सक्लूसिव बातचीत में अनन्या ने बताया कि- “देखिये! अंग्रेजी बोलने को तो मैं स्ट्रगल नहीं मानती, लेकिन फोटो अपलोड करना ज़रूर एक स्ट्रगल है, इतनी सारी फोटो में से अपलोड के लिए एक फोटो चुनना किसी स्ट्रगल से कम है क्या?

ऊपर से उस पर कैप्शन लिखना तो और भी पेचीदा है, इंग्लिश में,  ओह माय गॉड..कहीं मुझे चक्कर ना आ जाए!

इसमें कितना स्ट्रगल करना पड़ता है, मुझसे पूछो! धिन्चक पूजा के कैप्शन भी मुझसे अच्छे होते हैं, जब उमर के फोटो के ऊपर कैप्शन पढ़े तो सेंटी होकर मेरी आँखों से तो आँसू ही निकल पड़े!” अनन्या ने आगे बताया।

“मुझे एहसास हुआ कि कैप्शन लिखने में मुझसे ज्यादा स्ट्रगल तो बेचारा उमर कर रहा है इसलिए अपना अवार्ड उसे दे दिया! ये अवार्ड मैंने बड़े स्ट्रगल के बाद हासिल किया था, खैर, मेरा क्या है, अगले साल ‘डेब्यू’ करके एक और ले लूंगी!” -अनन्या ने मैगी बनाने के लिए मिनरल वाटर उबालते हुए कहा।

यह पूछे जाने पर कि,  “क्या वो ये कदम ‘अमन की आशा’ के तहत उठा रही हैं?” तो अनन्या ने जवाब दिया कि उनके दोस्त ‘अमन’ और ‘आशा’ का बहुत पहले ही ब्रेकअप हो चुका है, अब वो दोनों एक दुसरे से बात नहीं करते!



ऐसी अन्य ख़बरें