चलते चलते

आईपीएल रद्द होने के बाद टिक-टोक vs यूट्यूब की लड़ाई पर सट्टा लगा रहें हैं सटोरिये

15, May 2020 By Guest Patrakar

मुंबई. कोरोना जैसी महामारी में हर कोई ‘वर्क फ़्रोम होम’ करने को मजबूर है लेकिन उनका क्या, जिनका धंधा पहले से ही बंद गलियों और सुनसान घरों से चलता था, जी हाँ, हम बात कर रहे हैं बड़े-बड़े बुकी’ज तथा सटोरियों की!

ipl-betting
सट्टा लगाते सटोरिये

आजकल इनके सितारे भी गर्दिश में चल रहे हैं, आईपीएल रद्द हो गया है और सलमान खान की शादी में कोई सट्टा लगाना नहीं चाहता!

ऐसे में इनके लिए एक आशा की किरण नजर आई है, वो है- टिक-टोकिये और यूट्यूबर्स की लड़ाई! दरअसल पिछले कुछ दिनों से टिक-टोकिए और युट्यूबर आपस में तबियत से झगड़ रहे हैं, इस संग्राम ने उस समय बड़ा मोड़ ले लिया जब ‘कैरी मिनाती’ नामक एक युट्यूबर ने टिकटोकियों का इतना मजाक उड़ाया कि वो वायरल हो गया।

उधर, टिक-टोकिये भी किसी से कम हैं क्या? उन्होंने भी जवाबी हमला कर दिया, यूट्यूबर्स बिलबिला उठे। फिलहाल ये लड़ाई अपने चरम पर पहुँच चुकी है, दोनों ओर से फायरिंग हो रही है, इसी का फायदा उठा रहे हैं हमारे बेरोजगार सटोरिये भाई!

हमने ऐसे ही एक सटोरिये मुन्ना पहलवान से बात की और उनसे ताजा हालात की जानकारी ली, मुन्ना ने बताया कि, “आईपीएल सस्पेंड होने के बाद हमारे खाने के लाले हो गये थे, ये साले दो कौड़ी के किरोड़ीमल ने मुझे उधारी में सोयाबीन देने से मना कर दिया था, समझ लो की ले-देके घर का खर्चा चल रहा था!

भला हो इन साड़ी-लिपस्टिक वाले भाइयों का, जिन्होंने हमें अपने धंधे में वापस जाने का मौका दिया! अब लग रहा है हमारे घरों में फिर से दिवाली आ जाएगी!” -कहते हुए मुन्ना ‘फलौदी’ मंडी के क्लर्क को फोन लगाने लगे।

“अभी रेट क्या चल रहा है?” -ऐसा पूछे जाने पर मुन्ना ने बताया कि, “साला कोई टक्कर ही नहीं है, यूट्यूब वाले कच्चा चबा जाएंगे इन चीनियों को! दो बटा दस का भाव है!” -मुन्ना ने अपना मोबाइल कान और कंधे के बीच दबाते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें