Wednesday, 19th December, 2018

चलते चलते

अब 'मिर्ज़ापुर' वेब सीरीज़ का नाम बदलने की माँग, योगी ने लिखी अमेज़न वालों को चिट्ठी

21, Nov 2018 By बगुला भगत

लखनऊ. नाम बदलने के लिए मशहूर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नज़र अब इंटरनेट पर भी पड़ गयी है। योगीजी ने अमेज़न प्राइम वीडियो की वेब सीरीज़ ‘मिर्ज़ापुर’ का नाम बदलकर ‘मिश्रापुर’ रखने की माँग की है। इसके लिए उन्होंने अमेज़न को एक हफ़्ते का अल्टीमेटम दिया है।

Mirzapur-and-Yogi
अमेज़न को उँगली दिखाकर प्यार से समझाते योगीजी

सीरीज़ का नाम ‘मिर्ज़ापुर’ रखने की वजह से योगीजी अमेज़न कंपनी पर काफ़ी ज़्यादा भड़के हुए हैं। अपनी नाराज़गी जताते हुए उन्होंने कहा, “इन अमेजिंग वालों ने हमारे यूपी के शहर का नाम उठा लिया और वो भी हमसे पूछे बिना!”

“मैं उन्हें प्यार से समझा रहा हूँ कि एक हफ़्ते के अंदर-अंदर चुपचाप अपनी इस फिलम का नाम बदलकर ‘मिश्रापुर’ कर दें नहीं तो उनके लिए अच्छा नहीं होगा!” -उन्होंने अपनी ट्रेडमार्क उँगली उठाते हुए कहा।

जब योगीजी से पूछा गया कि “ये मिश्राजी आख़िर हैं कौन, जिनके नाम पे आप ये नाम बदलवाना चाहते हैं?” तो वो बोले, “हमारे कलराज मिश्राजी हैं और कौन! वो सेंटर में मिनिस्टर भी हैं और मिर्ज़ापुर के पास के भी हैं।” यह कहकर वो गौशाला में गायों को गुड़ खिलाने चले गये।

बाद में यूपी सरकार के चीफ़ सेक्रेटरी ने बताया कि “असल में मिश्रापुर, मिर्ज़ापुर का राइमिंग है, इसीलिए इसे रखवा रहे हैं। और कलराज मिश्रा से बड़ा कोई दूसरा मिश्रा नेता बीजेपी में है भी नहीं!”

सेक्रेटरी साब ने जाते-जाते यह भी कहा कि योगीजी हठ के पक्के हैं। अगर अमेज़न वालों ने अपनी सीरीज़ का नाम नहीं बदला तो वो अमेज़न का ही नाम बदल देंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें