Monday, 17th December, 2018

चलते चलते

शाहरुख के बेटे आर्यन ने छोड़ी कैलिफ़ोर्निया यूनिवर्सिटी की पढ़ाई, कहा- "BYJU'S से ही डिग्री पूरी करुंगा!"

27, Sep 2018 By gotiya

मुंबई. बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन ने पापा के BYJU’S एप्प के प्रति अपनी समर्पण को दिखाते हुए यूनिवर्सिटी ऑफ़ सदर्न कैलिफ़ोर्निया की पढ़ाई छोड़ दी है। अब वे BYJU’S से ही अपनी डिग्री पूरी करेंगे और पापा के शिक्षा अभियान में उनका साथ देंगे। BYJU’S अब कॉलेज के कोर्स भी पढ़ा रहा है, जिसके लिए उसने जिओ इंस्टिट्यूट से करार किया है, BYJU’S के सभी छात्र एक साल तक जिओ इंस्टिट्यूट के प्राइम स्टूडेंट होंगे और वहाँ निःशुल्क पढ़ाई कर सकेंगे।

shahrukh-son
आर्यन को इनाम में मिली एक सेल्फी

आर्यन, कल बिना बताए ‘अमरीका’ से फ्लाइट लेकर मुंबई पहुँचे और मम्मी-पापा को सरप्राइज कर दिया। बाद में जब उन्होंने बताया कि ‘मैंने अमरीका की पढ़ाई छोड़ दी है, और अब मैं घर पर रहकर ही BYJU’S से डिग्री पूरी करूँगा!’ तो गौरी खान गश खाकर बेहोश हो गईं।

होश में आते ही उन्होंने माथा पीटना शुरू कर दिया और शाहरुख को कोसने लगीं, गुस्से में उन्होंने शाहरुख के फोन से एप्प  को भी Uninstall कर डाला। आर्यन और शाहरुख ने बड़ी मुश्किल से उन्हें समझाकर शांत किया और इस एप्प की खूबियाँ बताईं।

बाद में शाहरुख़ ने इमोशनल होते हुए फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया “मुझे आर्यन पर गर्व है, मुझे नहीं पता था कि देश भर के पैरेंट्स को अपने बच्चों को BYJU’S से पढ़ाने की सलाह देते-देते मेरा अपना बेटा BYJU’S पर फ़िदा हो जाएगा! इसने तो चिराग तले अँधेरा होने से बचा लिया! उनके इस निर्णय से दूसरे माता-पिता भी प्रेरणा लेंगे और हमारा बिजनेस बढ़ाएंगे! I am happy that he has fallen in love with learning!”

आर्यन ने भी मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि “डिजिटल इंडिया और स्वदेशी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने का मुझ पर गहरा प्रभाव पड़ा! पापा को टीवी पर हर दो मिनट बाद एड में देखकर मुझे लगता था कि अगर कोई उनसे पूछ ले कि वे अपने बच्चों को कैसे पढ़ाते हैं? तो उनकी फजीहत हो जाएगी, इसलिए मैंने ये कदम उठाया!” आर्यन के जोश को देखते हुए BYJU’S के CEO ने उन्हें अपना युवा ‘एम्बेसडर’ बनने का ऑफर दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें