Thursday, 27th February, 2020

चलते चलते

फ्लिप करने की काबिलियत देखकर शहनाज गिल का हुआ जिमनास्टिक्स टीम में सलेक्शन, ओलंपिक्स में करेंगी देश का प्रतिनिधित्व

06, Feb 2020 By किल बिल पांडे

नयी दिल्ली. ओलंपिक्स का नाम याद आते ही, हमारी आँखों के सामने ‘मेडल्स’ का अकाल दिखाती हुई अंकतालिका नजर आने लगती है, लेकिन टोक्यो में होने जा रहे इस साल के ओलंपिक्स में यह तस्वीर बदली हुई नजर आ सकती है।

shahnaaz-gill
मैं मैडल ले आउंगी!

इस बार भारतीय ओलंपिक्स संघ (IOC) ने ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी को जापान भेजना तय किया है, जिसकी बदौलत किसी और खेल में तो नहीं परन्तु जिमनास्टिक्स में एक ‘गोल्ड’ मिल ही जाएगा। बता दें कि यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि बिग-बॉस की प्रतिभाशाली कंटेस्टेंट ‘शहनाज गिल’ है।

‘पंजाब की कटरीना कैफ’ के नाम से मशहूर शहनाज ने अपने मस्ती भरे अंदाज़ से इस सीजन में खूब सुर्खियाँ बटोरी हैं, अदा के साथ-साथ, हर तीसरे दिन ‘फ्लिप’ मारने की उनकी कला भी चर्चा का विषय बनी हुई है।

अपनी इसी काबिलियत की वजह से भले ही वो घर में किसी को फूटी आँख ना सुहाती हो, पर उनके इसी टैलेंट ने उन्हें जापान का टिकट दिलवा दिया है।

भारतीय ओलिंपिक संघ के प्रवक्ता चंपकलाल ने बताया कि, “मुझे तो लगा था कि बिग-बॉस का ये सीजन भी मेरा सरदर्द बना रहेगा, घर में बीवी यही चलाती है और ऑफिस में भी कुछ लोग दिन भर इसी की चर्चा में लगे रहते हैं, इस चक्कर में मेरा इंटरेस्ट भी बन गया, पर जिसे हमने टेंशन समझा, अब उसी से मेरी पेंशन का जुगाड़ निकल आया है!” -चंपकलाल ने पान चबाते हुए कहा।

“शो में शहनाज का खेल देख कर हमारे सभी बड़े बाबू सन्न रह गए, वह कब ‘फ्लिप’ मार कर सामने वाली टीम में चली जाती हैं, रामविलास पासवान भी शरमा जाएँ! हमे कब से ऐसे ही खिलाड़ी नगीने की तलाश थी।

मेरी बात नोट कर लीजिये, ये लड़की ऐसा फ्लिप मारेगी कि ओलिंपिक के इतिहास में किसी ने नहीं मारा होगा, इस बार तो गोल्ड मैडल पक्का समझो!” -कहते हुए चंपकलाल, अपने रिश्तेदारों के जापान जाने की टिकट बुकिंग का हवाला देकर चलते बने। अब घर से बाहर आने के बाद शहनाज की प्रतिक्रिया क्या होगी? यह जानना दिलचस्प होगा।



ऐसी अन्य ख़बरें