Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

'ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान' देखने के बाद पुण्य कमाने के लिए सचिन ने दान किये दस करोड़ रुपये

09, Nov 2018 By Ritesh Sinha

मुंबई. क्रिकेट की दुनिया के बेताज बादशाह सचिन तेंदुलकर ने पुण्य कमाने के लिए दस करोड़ रुपये दान कर दिए हैं। इस पैसे से एक कोचिंग सेंटर खोला जाएगा जहाँ बच्चों को ‘क्रिकेट’ नहीं बल्कि यह सिखाया जाएगा कि कौन सी फिल्म देखने लायक है और कौन सी नहीं! बताया जाता है कि सचिन ने यह निर्णय ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ देखने के बाद लिया है।

Sachin Rajyasabha
रकम का ऐलान करते सचिन

दरअसल, आमिर खान की पत्नी किरण राव के न्यौते पर सचिन तेंदुलकर कल ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ का विशेष प्रीमियर देखने पहुँचे थे। फिल्म देखने के बाद उन्हें महसूस हुआ कि लाइफ में ‘पाप’ बढ़ता ही जा रहा है, इसे बैलेंस में लाने के लिए कुछ ना कुछ तो करना ही पड़ेगा।

बस, थियेटर से निकलते ही उन्होंने कुछ रुपये दान करने की घोषणा कर दी। सूत्रों से यह भी पता चला है कि फिल्म झेलने के बाद सचिन तेंदुलकर अपना चेक-अप करवाने के लिए लीलावती हॉस्पिटल भी गए थे।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए सचिन ने बताया कि, “देखिए! ट्रेलर देखने के बाद मुझे कोई शौक नहीं था वो फिलीम देखने का, वो तो मज़बूरी में देखनी पड़ी! वैसे भी मैं पाप और पुण्य के कांसेप्ट में पक्का यकीन रखता हूँ, इंटरवल के दौरान ही मैंने सोच लिया था कि मुझे इसका प्रायश्चित करना ही पड़ेगा! इसलिए मैंने दस करोड़ रुपये दान कर दिए, अब बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूँ!”

सचिन के दिए पैसों से एक अत्याधुनिक रिसर्च सेंटर खुलेगा जहाँ पर लोग अच्छी फिल्मों को पहचानने की ट्रेनिंग ले सकेंगे। इसके अलावा सचिन ने हर रोज़ बीस लोगों को हेलमेट लगाने की सलाह देने का भी फैसला किया है। माना जा रहा है कि इतना सब कुछ करने के बाद ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ देखने की गलती माफ़ हो जाएगी।



ऐसी अन्य ख़बरें